पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota,rajasthan,Younger Brother Becomes Killer For Sharing Of 5 Bighas Of Land, Killed His Elder Brother By Giving A Supari Of 50 Thousand, 4 Accused Arrested

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाई ने कराई हत्या:जमीन के लिए सुपारी देकर कराई थी हत्या; कुएं में पत्थरों से कूचा, फिर नहीं मरा तो अंतिम सांस तक 6 लोग लाठियों से पीटते रहे

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए भाई और सुपारी किलर्स को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए भाई और सुपारी किलर्स को गिरफ्तार किया है।
  • चारों आरोपी 18 से 21 साल के बीच के, भाई सहित 6 में से 4 आरोपी गिरफ्तार

कोटा जिले के सुकेत इलाके में जमीन के लिए सगा भाई ही दुश्मन बन गया। उसने 50 हजार रुपए में भाई की हत्या की सुपारी दी। फिर सुपारी किलर्स के साथ मिलकर अपने की सगे बड़े भाई को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। हत्या करके शव को खेत के कुएं में फेंक दिया। 31 दिसम्बर को हुए ब्लाइंड मर्डर में पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतक के सगे छोटे भाई व 3 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो लोग अन्य लोग फरार हैं।

मृतक सत्यनारायण (28 साल) सहित तीन भाई थे। तीनों शादी शुदा थे। सत्यनारायण सबसे बड़ा था। उसके बच्चे नहीं थे। पत्नी भी ढाई साल पहले घर छोड़कर चली गई थी। सत्यनारायण पुश्तैनी 5 बीघा जमीन से हिस्सेदारी मांगता था। ये बात सबसे छोटे भाई कमल ( 21साल) को मंजूर नहीं थीं। जमीन बंटवारे को लेकर कमल व सत्यनारायण के बीच विवाद होता रहता था। कमल ने सत्यनारायण को रास्ते से हटाने के लिए अपने साथी विष्णु से सम्पर्क किया। विष्णु ने झालावाड़ में सुपारी किलर से बात करवाई। सुपारी किलर ने ढाई लाख रुपये मांगे। सौदा 50 हजार में तय हुआ।

हत्या की साजिश बनाई
आरोपियों ने हत्या का शक न हो इसके लिए बाकायदा प्लानिंग की। 31 दिसम्बर को खेत के कुएं की मोटर का नोजल पंप खराब किया ताकि सत्यनारायण जब कुएं में पंप ठीक करने जाए तो ऊपर से पत्थर फेंक हत्या कर दें। साजिश के मुताबिक, रात लगभग 8 बजे सत्यनारायण कुएं में उतरा, आरोपियों ने पत्थर फेंके तो वह वापस ऊपर आ गया।

फिर लाठियों से पीट हत्या की
सत्यनारायण के कुएं से बाहर निकलने के बाद आरोपी उस पर टूट पड़े। सत्यनारायण के सिर पर लठ्ठ (लकड़ी) से वार किया। वो नीचे गिर गया। आरोपियों ने गाड़ी से डीजल निकालकर उसे जलाने का प्रयास किया। लेकिन खेत के आसपास कुछ लोगों की आवाज आने से आरोपी घबरा गए। उन्होंने सत्यनारायण को बेहोशी की हालत में कुएं में फेंक दिया और ऊपर से पत्थर भी फेंके।

ऐसे हुआ खुलासा
सुबह सत्यनारायण की लाश कुएं में मिली। कुएं के आसपास खून के निशान थे। जो रात के अंधेरे में हुए संघर्ष के थे। रात होने की वजह से आरोपी खून के निशान नहीं मिटा सकें। पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू की। पुलिस ने दो एंगल पर छानबीन शुरू की। अवैध संबंध व जमीन विवाद को लेकर पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की। शक की सुई छोटे भाई कमल पर आकर टिकी। पुलिस ने कमल को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो पूछताछ में कमल टूट गया और उसने हत्या की वारदात करना कबूला। मंझले भाई राजेश (23 साल) ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी।

कम उम्र के अपराधी
पुलिस ने हत्या के मामले में छोटे भाई कमल गुर्जर उसके साथी विष्णु कुमार, सुपारी किलर, लल्लन व दीपक को गिरफ्तार किया है। चारों आरोपी कम उम्र के है। इनकी उम्र 18 से 21 साल के बीच है। मामले में दो आरोपी फरार है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें