अतिक्रमण पर कार्रवाई:नगर विकास न्यास ने रामपुरा चार खंबा इलाके में मकानों को तोड़ा; कार्रवाई के बाद 10 फीट की सड़क 40 फीट की होगी

कोटा10 महीने पहले
सुबह 8 बजे से ही UIT का दस्ता अधिग्रहित किए गए मकानों को गिराने की कार्रवाई में जुटा रहा।

आमजन की सुविधा और ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए पुराने कोटा में नगर विकास न्यास (UIT) की कार्रवाई लगातार जारी है। आज दूसरे चरण में UIT के दस्ते ने रामपुरा चार खंबा इलाके में अधिग्रहित मकानों को ध्वस्त किया। सुबह 8 बजे से ही UIT का दस्ता अधिग्रहित किए गए मकानों को गिराने की कार्रवाई में जुटा रहा। दस्ते ने एक धर्मशाला, UIT की पार्किंग और एक मकान को तोड़ा।

कार्रवाई के दौरान रामपुरा, मकबरा और कैथूनीपोल थाना CI मौके पर मौजूद रहे। UIT और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान सड़क के दोनों तरफ ट्रैफिक को रोका गया। JCB की सहायता से अधिग्रहित मकान, धर्मशाला और पार्किंग को तोड़ा गया।

UIT के CI आशीष भार्गव ने बताया कि सब्जी मंडी इलाके से बजाज खाने की ओर जाने के लिए प्रस्तावित साइट पर से अतिक्रमण हटाया गया। आमजन की सुविधा और ट्रैफिक समस्या से निजात के लिए सब्जी मंडी से बजाज खाने की तरफ जाने के लिए सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। अभी चौड़ाई 10 फीट है। अतिक्रमण हटने के बाद इसकी चौड़ाई 10 फीट से बढ़कर 40 फीट होगी। सड़क चौड़ी होने से लोगों को आने जाने में आसानी होगी।

अधिग्रहित मकानों को अलग अलग चरणों मे तोड़ा जा रहा है। आज तीन चिन्हित अधिग्रहित भवनों को तोड़ा गया। इससे पहले सब्जी मंडी, सुलभ कॉम्प्लेक्स के सामने अधिग्रहित किए गए 5 मकान और दुकान को तोड़ा गया था।