पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota,rajasthan,Correction And Fee Payment Date Extended In The Application, You Will Be Able To Apply Till Wednesday Night

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेईई मेन-अप्रैल-2021:आवेदन में करेक्शन व शुल्क भुगतान की तिथि बढ़ाई, एक दिन का मौका और

कोटा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जा रही देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन अप्रैल सेशन के आवेदन में करेक्शन और शुल्क भुगतान की तिथि बढ़ाई गई है। अब विद्यार्थी 7 अप्रैल, बुधवार रात 11 बजकर 50 मिनट तक आवेदन में हुई त्रुटियों में करेक्शन एवं परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। इसी माह यह परीक्षा 27 से 30 अप्रैल के मध्य बीई व बीटेक के लिए 8 पाली में आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही जेईई-मेन सेशन की परीक्षा के एडमिट कार्ड अप्रैल के दूसरे सप्ताह यानी एक-दो दिन बाद कभी भी जारी हो सकते हैं।

करेक्शन का अंतिम मौका

कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने पूर्व में चारों सेशन के लिए आवेदन किया हुआ है और अब वह अपने आगे के सेशन में अपने परीक्षा केन्द्र, केटेगरी ,स्टेट ऑफ़ एलिजिबिलिटी, स्वयं की समस्त जानकारी, एकेडमिक डिटेल, अपलोड दस्तावेज आदि में बदलाव करना चाहते हैं तो वह अपने रजिस्टर्ड कैंडिडेट लॉगिन पर जाकर अपनी आवश्यकता अनुसार इन प्रवष्टियों में बदलाव कर सकते हैं।

स्टूडेंट्स स्वयं व अपने माता पिता के नाम, जन्म दिनांक, फोटो, सिग्नेचर में बदलाव नहीं कर सकता हैं। विद्यार्थियों के पास करेक्शन एवं आवेदन शुल्क में भुगतान का यह अंतिम अवसर है। पूर्व में विद्यार्थी अप्रैल सेशन के आवेदन के पश्चात परीक्षा शुल्क के भुगतान में समस्या का सामना कर रहे थे और इस संबंध में कई स्टूडेंट्स ने एनटीए से शिकायत भी की थी। शिकायत पर अमल करते हुए ही एनटीए द्वारा यह राहत दी गई है।

60 हजार से अधिक नए आवेदन

आहूजा ने बताया कि अप्रैल परीक्षा के लिए अब तक 60 हजार से अधिक नए विद्यार्थी परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं। ये वे विद्यार्थी हैं, जिन्होंने पूर्व में फरवरी एवं मार्च की परीक्षा नहीं दी और अब अप्रैल व मई के लिए आवेदन कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें