पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोटा रेलवे स्टेशन पर जीएसटी की रेड:ट्रेनों को रुकवाकर पार्सल चेक किए, कपड़ों के बीच में रखे मिले लैपटॉप; कर चोरी की आशंका!

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटा रेलवे स्टेशन पर पार्सल कार्यालत में कर चोरी की आशंका ,जीएसटी विभाग ने छापामारा - Dainik Bhaskar
कोटा रेलवे स्टेशन पर पार्सल कार्यालत में कर चोरी की आशंका ,जीएसटी विभाग ने छापामारा

कोटा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को जीएसटी विभाग ने छापा मारा। टीम के आधा दर्जन सदस्यों ने ट्रेन को रुकवाकर पार्सल चेक किए। साथ ही कार्यालय के बाहर रखे पार्सलों को खुलवाकर देखा। सूत्रों ने बताया कि एक पार्सल में कपड़े भरे हुए थे। अंदर देखा तो लैपटॉप मिले। फिलहाल टीम के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। कार्रवाई को लेकर विभाग की ओर से अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया।

कार्यालय के बाहर रखे पार्सलों को खुलवाकर जांच की गई।
कार्यालय के बाहर रखे पार्सलों को खुलवाकर जांच की गई।

इधर, अचानक हुई छापेमारी से वहां हड़कम्प मच गया। RPF के जवान भी मौके पर पहुंचे। विभाग की टीम ने सुबह साढ़े आठ बजे जयपुर सुपर ट्रेन में पार्सलों को चेक किया। उसके बाद कोटा प्लेटफार्म पर आने वाली ट्रेनों में निरीक्षण कर पार्सलों की चेकिंग की। टीम ने पार्सल फाड़कर अंदर रखे सामानों को चेक किया। वहीं कार्यालय के अन्दर व बाहर रखे पार्सलों के बारे में भी पूछताछ की।

ज्यादार मोबाइल पार्ट्स के पार्सल थे जिन्हें खुलवाकर जांच की गई
ज्यादार मोबाइल पार्ट्स के पार्सल थे जिन्हें खुलवाकर जांच की गई

ज्यादार मोबाइल पार्ट्स के पार्सल थे जिन्हें खुलवाकर जांच की गई। पार्सल बुक कराने वाले मालिकों से सम्पर्क किया गया। जीएसटी की कार्रवाई की सूचना मिलने पर सीनियर डीसीएम भी मौके पर पहुंचे। लगभग 4 घंटे से कार्रवाई जारी है। फिलहाल विभाग के अधिकारियों ने किसी तरह की जानकारी नहीं दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें