पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोटा में टीके का शुभ प्रवेश:विधि विधान से पूजा अर्चना करके वैक्सीन को स्टोर में रखवाया, शनिवार से 6 सेंटर्स पर 4060 हैल्थ वर्कर को लगेगा टीका

कोटा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधि विधान से पूजा अर्चना की पूजा अर्चना 

कोटा को कोवीशील्ड वैक्सीन की 2 हजार 22 वाइल मिली है। चिकित्सा विभाग की टीम वैक्सीन लेकर जयपुर से कोटा पहुंची। देर शाम साढ़े छह बजे पुलिस एस्कोर्ट से वैक्सीन वैन को सीधे जिला वैक्सीन स्टोर पर लगा गया। वहां कांग्रेस नेता अमित धारीवाल, सीएमएचओ डॉक्टर बीएस तंवर ने विधि विधान से पूजा अर्चना की। इस दौरान कोविड 19 टीकाकरण जिला प्रभारी डॉक्टर अभिमन्यु शर्मा, आरसीएचओ डॉक्टर देवेंद्र झालानी, डॉक्टर सौरभ शर्मा ने सहित चिकित्सा विभाग व पुलिस विभाग से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे है।

टीके का शुभ प्रवेश
टीके का शुभ प्रवेश

पूजा अर्चना के बाद सीएमएचओ डॉक्टर बीएस तंवर ने वैक्सीन को प्रणाम किया। और जयपुर से कोटा तक वैक्सीन वैन की टीम में शामिल रहे योद्धाओं का सम्मान किया। वैक्सीन वैन टीम के सभी सदस्यों को फूल मालाएं पहनाई गई। कोविड 19 टीकाकरण प्रभारी ने नारियल फोड़कर वैक्सीन को स्टोर में सुरक्षित रखवाया।

कोविड 19 टीकाकरण प्रभारी ने नारियल फोड़ा
कोविड 19 टीकाकरण प्रभारी ने नारियल फोड़ा

कोटा में 16 जनवरी को 12 सेशन साइट की जगह 6 सेशन साइट पर ही हैल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिनमें ग्रामीण व शहर के 3-3 सेंटर्स शामिल है। शहर में नए अस्पताल ,विज्ञान नगर,कुन्हाड़ी सीएचसी को सेंटर बनाया है। जबकि ग्रामीण में सुल्तानपुर, मंडाना, सांगोद को सेशन साइट्स बनाया है।

वैक्सीन को स्टोर में सुरक्षित रखवाया
वैक्सीन को स्टोर में सुरक्षित रखवाया

नए अस्पताल में 2566, विज्ञान नगर में 711, कुन्हाड़ी में 228,सुल्तानपुर में 136, सांगोद में 250, मंडाना में 169 हैल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाई जाएगी। प्रत्येक सेंटर पर अधिकतम 100 हैल्थ वर्कर के वैक्सीन लगाई जाएगी। टीकाकरण हफ्ते में 4 दिन किया जाएगा। कोटा को कोवीशील्ड वैक्सीन की 2 हजार 22 वाइल यानि 20 हजार 220 डोज मिली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser