पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल में शुभ संक्रांति:परिवार सहित छतों पर होगी पतंगबाजी, तनाव रहित होकर खुशियों के लड़ाएंगे पेच

कोटा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुकान से पतंगें खरीदते युवक  - Dainik Bhaskar
दुकान से पतंगें खरीदते युवक 

कोरोना काल के बीच मकर संक्रांति पहला ऐसा त्योहार होगा जिसे लोग तनाव रहित मनाएंगे। लोग परिवार सहित घर की छतों पर रहकर पड़ोसियों से खुशियों के पेंच लड़ाएंगे। ओर कोरोना को मात देकर जमकर तिल की मिठाई खायेंगे।

अप्रैल के कोरोना के केस बढ़ने के बाद से ही लोगों के मन मे डर बैठ गया था। कोटा में पहला पॉजिटिव केस 6 मार्च को रिपोर्ट हुआ था। उसके बाद लगातार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा था।कोरोना संक्रमण व लॉक डाउन के चलते आमजन अक्षय तृतीया, रक्षाबंधन, गणेश चतुर्थी,अनन्तचतुदर्शी, जन्माष्टमी ,दिवाली सहित नए साल का जश्न ठीक तरीके से नहीं मना पाए थे। पाबंदियों की वजह से खुशियां फीकी रही थी।

अब प्रदेश में धीरे धीरे कोरोना संक्रमण का असर कम होने लगा है। 16 जनवरी से वेक्सीनेशन भी शुरू हो जाएगा। स्टेट रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को कोटा में 36 पॉजिटिव केस सामने आए।

करीब 22 लाख की आबादी वाले कोटा जिले में अबतक 19 हजार 151 पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए है। जिनमें से 18 हजार 475 मरीज रिकवर्ड हुए है। कोरोना के चलते जिले में 168 मौत हो चुकी है। जिले में 508 एक्टिव केस है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser