पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोटा में बड़ी लापरवाही:फैक्ट्री से नाले में छोड़ा गया केमिकल, शौच करने गए 3 लोग बेहोश हुए; पूर्व विधायक का दावा- कुछ जानवरों की भी मौत हुई

कोटा10 दिन पहले
गैस रिसाव से 3 लोगों के अचेत होने की सूचना पर पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत एमबीएस पहुंचे।और घायलों के हाल जाने।

कोटा के उद्योग नगर इलाके में एक फैक्ट्री से छोड़े गए केमिकल के पानी से नाले जहरीली गैस बन गई। इसकी चपेट में आकर शौच करने गए तीन लोग बेहोश हो गए। आसपास के लोगों ने तीनों को एमबीएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। गैर रिसाव से लोगों के बेहोश होने की सूचना पर पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत भी हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने कहा कि ये DCM फैक्ट्री की लापरवाही है। फैक्ट्री से जहरीला पानी व गैस छोड़ने से पहले भी हादसे हुए है। आज 3 लोग बेहोश हुए हैं। कुछ जानवर मरे हैं। इस मामले में DCM फैक्ट्री का पक्ष जानना चाहा। लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

जानकारी के मुताबिक, डीसीएम इंद्रा गांधी नगर निवासी श्रवण कुमार (40),संजय (35) व पप्पू लाल (40) दोपहर में शौच करने गए थे। बाबा के मजार के पास स्थित नाले के पास यह तीनों बेहोश होकर गिर गए। स्थानीय लोगों को सूचना मिली तो वह सभी को अस्पताल ले गए। वहां, फिलहाल अब तीनों की हालत ठीक बताई जा रही है।

स्थानीय निवासी सावन धामुनिया ने बताया कि तीनों के अचेत होने पर स्थानीय वार्ड पार्षद महेंद्र वर्मा को सूचना दी। फिर बस्ती वालों की मदद से तीनों को अस्पताल लेकर गए। मुनिया ने बताया कि लम्बे समय से DCM फैक्ट्री से गैस/ केमिकल युक्त पानी का रिसाव होता है। जिस कारण स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

घटनास्थल जहां, फैक्ट्री के नाले से निकली जहरीली गैस से 3 लोग अचेत हो गए।
घटनास्थल जहां, फैक्ट्री के नाले से निकली जहरीली गैस से 3 लोग अचेत हो गए।

स्थानीय निवासी व कांग्रेस नेता विनोद बुर्ट ने बताया कि DCM फैक्ट्री द्वारा अक्सर रात के समय नाले से केमिकल युक्त पानी छोड़ा जाता है। नाले से केमिकल युक्त पानी निकलने से गैस बनती है जो लोगों को नुकसान पहुंचाती है। संभवत: आज दोपहर में ही फैक्ट्री की ओर से केमिकल युक्त पानी नाले के जरिए बाहर छोड़ा गया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें