पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

RSS नेता पर जानलेवा हमले का मामला:रातभर बदमाश के पीछे दौड़ती रही पुलिस, फायरिंग का मुख्य आरोपी MP बॉर्डर पर पकड़ा गया

कोटा2 महीने पहले
पुलिस ने फायरिंग के मुख्य आरोपी आशू पाया व सूफियाना ,भाविक चावड़ा को  गिरफ्तार किया है 

जिले के रामगंजमंडीमंडी कस्बे में RSS नेता पर जानलेवा हमला करने के आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। सूत्रों के अनुसार हिस्ट्रीशीटर बाबू पाया के भाई मुख्य आरोपी आशू पाया गिरफ्तार किया है। उसने 2 साथियों के साथ मिलकर देर रात RSS जिला संघ चालक दीपक शाह पर फायरिंग की थी। वारदात के बाद आशू पाया फरार हो गया था, जबकि पुलिस ने सूफियाना व भाविक चावड़ा को पकड़ लिया था। दीपक शाह के दोनों पैर में गोली लगी थी। इन्हें इलाज के लिए एमबीएस लाया गया था।

रात भर एक्टिव रही पुलिस

घटना के बाद ग्रामीण एसपी सहित पुलिस के आलाधिकारियों ने रामगंजमंडी में डेरा डाला। पुलिस की अलग अलग टीमें आरोपियों को पकड़ने के लिए रातभर दबिश देती रहीं। एमपी में भी पुलिस की टीम ने आरोपियों को तलाशा। जिला विशेष टीम व रामगंजमंडी पुलिस की टीम में एमपी बॉर्डर के पास रायपुर (झालावाड़) से आरोपियों को गिरफ्तार किया।

लोकेशन बदलते रहे आरोपी

बदमाश वारदात के बाद कार में सवार होकर फरार हो गया। उसके साथ एक दो अन्य सहयोगी भी बताये।पुलिस की टीमें लगातार इनका पीछा करती रही। बदमाश बार बार लोकेशन बदल रहे थे।पुलिस को गच्चा देने के लिए आरोपी कार को कभी एमपी बॉर्डर, कभी राजस्थान, बॉर्डर पर घुमाते रहे। मोबाइल ट्रेसिंग के जरिए पुलिस इनका पीछा करती रही। झालावाड़ के रायपुर में आरोपी कार छोड़कर खेतों में फरार हो गए और मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया। पुलिस ने घेराबंदी करके रायपुर के नयागांव में आरोपियों को दबोचा। गिरफ्तार आरोपी 20 से 24 साल की उम्र के हैं।

कस्बा बंद कर जताया विरोध

गोलीकांड के विरोध में रामगंजमंडी कस्बे में बंद का आह्वान किया किया। सुबह संगठन के लोग बड़ी संख्या इकत्र होकर बाजार में विरोध जताते रहे। सुरक्षा के लिहाज से चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात है। फिलहाल कस्बा शांतिपूर्ण बंद है। पुलिस के बड़े अधिकारी रामगंजमंडी में कैम्प किए हुए है।

आपसी रंजिश में किया हमला!

RSS नेता दीपक शाह और हिस्ट्रीशीटर बाबू पाया के बीच आपसी रंजिश चल रही है। कुछ दिन पहले बाबू पाया ने RSS नेता दीपक शाह को धमकी दी थी। जिस पर दीपक शाह ने थाने में शिकायत दी थी। शिकायत के बाद बाबू पाया को 307 के मामले में पुलिस ने गिफ्तार किया था। तब से बाबू पाया जेल में बन्द है। इसी रंजिश का बदला लेने के लिए बाबू पाया के छोटे भाई आशू पाया ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर दीपक शाह पर गोलियां चलाई।

एमबीएस में इलाज

देर रात दीपक शाह अपने साथियों के साथ राम मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रह कर रहे थे।उसी दौरान आशू पाया अपने दो साथियों के साथ बाइक पर सवार होकर आया। उसने दीपक शाह पर गोलियां चला दी। गोली लगने से जिला संघ चालक दीपक शाह घायल हो गए। उनके 1 गोली जांघ में लगी,दूसरी गोली दूसरे पैर में। उन्हें इलाज के लिए कोटा एमबीएस अस्पताल लाया गया। देर रात को ही पूर्व विधायक प्रह्लाद गुंजल घायल दीपक शाह से मिलने एमबीएस पहुंचे थे। फिलहाल दीपक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें