कोरोना केयर सेंटर खोलने की तैयारी:कोटा विवि में कोविड केयर सेन्टर में 250 बेड की सुविधाएं होंगी शुरू

कोटा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने भामाशाहों और नागरिक संगठनों के साथ की बैठक

शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन अब कोटा विवि में 400 बेड का कोरोना केयर सेंटर खोलने की तैयारी कर रहा है। इसमें 250 बेड शीघ्र शुरू किए जाएंगे। बुधवार को कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ ने भामाशाहों और नागरिक संगठनाें के साथ बैठक की।

कलेक्टर ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए नागरिक संगठनों एवं भामाशाहों को भी आगे आना होगा, आमजन में किसी प्रकार की भ्रांति नहीं फैले तथा समय पर इलाज की सुविधा मिल सके, इसके लिए मिलकर कार्य करें।

बैठक में एडीएम सिटी आरडी मीणा, सिलिंग सत्यनारायण आमेठा, सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्रसिंह तंवर, एलन कोचिंग के नवीन महेश्वरी, मोशन कोचिंग के नीतिन विजय, व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति तिवारी, पेट्रोल पम्प डीलर्स एसो. के तरुमीतसिंह बेदी सहित शहर के उद्यमी उपस्थित रहे।

भामाशाह करेंगे सहयोग, इस तरह होगी व्यवस्थाएं

कोविड केयर सेंटर में जनरेटर, गाइडर, भोजन, आवागमन, सफाई व्यवस्था एलन वेलफेयर सोसायटी करेगी। {150 बेड एवं दवाओं एवं स्वास्थ्यकर्मियों की व्यवस्था सीएमएचओ द्वारा की जाएगी। {मेडिकल कॉलेज द्वारा 100 बेड, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं मुहैया कराई जाएगी।

ऑक्सीजन व रेमडेसिविर के लिए प्रयास जारी : कलेक्टर

प्रशासन संक्रमित रोगियों को अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता व रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग की पूर्ति के लिए लगातार प्रयासरत है। प्रशासनिक अधिकारियों व वरिष्ठ चिकित्सकों की अस्पताल वार जिम्मेदारी तय की गई है। कलेक्टर ने बताया कि प्रशासन द्वारा कोटा विश्वविद्यालय में 400 बेड के कोरोना केयर सेंटर के लिए तैयारी कर रखी है, इसमें भामााशाहों का सहयोग लेकर बेहतर व्यवस्था कर सामान्य रोगियों को समय पर उपचार की सुविधा दी जा सकती है।

भामाशाह सहयोग करें, व्यवस्थाएं बेहतर होंगी

मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने कहा कि कोरोना केयर सेंटर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, लगातार विद्युत सप्लाई एवं दवाओं व चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ की उपलब्धता चिकित्सा विभाग द्वारा की जाएगी। नागरिक संगठन एवं भामाशाह अन्य व्यवस्थाओं के सहयोग के लिए आगे आएं तो बेहतर व्यवस्था की जाएगी। सिटी एसपी डॉ. विकास पाठक ने बताया कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल की पालना कराई जाए।

खबरें और भी हैं...