कोविड केयर सेंटर की होगी शुरूआत:कोटा विवि में आज शुरू किया जाएगा कोविड केयर सेंटर, नर्सिंग स्टाफ व डॉक्टर लगाए

कोटा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेड्स की कमी से जूझ रहे कोटावासियों को शुक्रवार को कुछ राहत मिल सकती है। कोटा यूनिवर्सिटी में तैयार किया गया कोविड केयर सेंटर शुक्रवार दोपहर बाद से शुरू किया जा सकता है। इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

कलेक्टर उज्जवल राठौड़, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना व सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने गुरुवार को यहां का दौरा किया और तैयारियों को अंतिम रूप दिया। उधर, गुरुवार को कोटा में 701 नए मरीज आए, कोविड हॉस्पिटल में 17 मरीजाें की माैत हुई। सरकारी रिपाेर्ट में 8 मरीजों की मौत बताई गई है। कोटा में अब मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। प्रशासन के मुताबिक, यहां जरूरी नर्सिंग स्टाफ व डॉक्टर लगा दिए गए हैं। गुरुवार काे यहां 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी रखवा दिए हैं और उन्हें चेक भी कर लिया गया है। अधिकारियों ने एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष मुकेश सारस्वत, तहसीलदार गजेंद्र सिंह, कोटा विवि के रजिस्ट्रार आरके उपाध्याय जरूरी जानकारियां भी लीं।

इन्होंने अधिकारियों को बताया कि हॉल के साथ-साथ 3 कमरों में भी बेड लगवाए गए हैं। यहां 400 बेड की क्षमता है, फिलहाल 250 बेड शुरू किए जाएंगे। कलेक्टर ने यहां बिजली, पानी व भोजन संबंधी व्यवस्थाओं पर विस्तार से बात की।

जामनगर और भिवाड़ी से मिलेगी ऑक्सीजन

कोटा को ऑक्सीजन संकट से जल्द निजात मिल सकती है। सूत्रों ने बताया कि गुजरात के जामनगर से भी कोटा को ऑक्सीजन टैंक मिल सकता है। एक-दो दिन में यह टैंक आने की सूचना है। इसे लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला व यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल लगातार प्रयासरत थे।

सूत्रों ने बताया कि जामनगर से यह बड़ी खेप मिलने के बाद कोटा के लिए स्थायी रूप से एक लिक्विड ऑक्सीजन टैंक रिजर्व करने की तैयारी चल रही है, जो आगामी कुछ दिनों तक रोजाना कोटा को सप्लाई देगा। यह टैंक भिवाड़ी से ऑक्सीजन लेकर कोटा आएगा। माना यह जा रहा है कि अब रोजाना एक टैंक मिल पाएगा।

खबरें और भी हैं...