• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Lawyer Interrupted By Keeping His Hand On Laptop, After 1 Hour Three Youths Pounced On Advocate, Intervened And Pacified The Matter Kota Rajasthan

कोर्ट परिसर में मारपीट:लैपटॉप पर हाथ रखने से वकील ने टोका, 1 घंटे बाद तीन युवक अधिवक्ता पर झपटे

कोटा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आधे घंटे तक कोर्ट परिसर में हंगामा हुआ। - Dainik Bhaskar
आधे घंटे तक कोर्ट परिसर में हंगामा हुआ।

कोर्ट परिसर में आज एक बार फिर हंगामा देखने को मिला। 3 युवक,1 वकील पर झपट पड़े। साथी वकीलों ने बीच बचाव किया। करीब आधे घंटे तक कोर्ट परिसर में हंगामा हुआ। बाद में वकीलों ने युवकों को पकड़कर पुलिस चौकी को सौंप दिया। फिलहाल मामले में शिकायत दर्ज नहीं हुई है।

घटना गेट नम्बर 3 के पास की है। दोपहर साढ़े 4 बजे करीब युवक अपने परिचित वकील के पास आए थे। वहीं पास में एक ओर वकील अपनी टेबल पर लैपटॉप से काम कर रहे थे। इस दौरान एक युवक ने लैपटॉप पर हाथ रख दिया। लैपटॉप नीचे हो गया। वकील ने युवक को ढंग से खड़े होने को कहा। इसी दौरान दोनों पक्षों में बहस हुई। उस समय तो आपसी समझाइस से मामला शांत हो गया। वकील कैंटीन में चाय पीने चले गए। करीब 1 घंटे बाद वकील कैंटीन से लौटे। उसी समय तीन युवक, वकील पर झपट पड़े। कोर्ट परिसर में मौजूद सीनियर वकीलों ने बीच बचाव किया। युवक सीनियर वकीलों से भी उलझ गए। साथी वकीलों ने युवकों को पकड़ा। सूचना पाकर चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। और युवकों को अपने साथ ले गए।

कोर्ट परिसर में वकील पर हमला करने का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले 23 सितंबर को कोर्ट परिसर में बदमाशों ने चाकू लहराए थे। जिससे कोर्ट में अफरा तफरी का माहौल बन गया था। घटना के बाद अभिभाषक परिषद ने न्यायालय में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी।

आभिभाषक परिषद के सचिव पदम गौतम ने बताया कि वकील से झगड़े की सूचना मिली थी। बाहर के लड़के थे। चौकी पर शिकायत देने के लिए कहा है। सुबह SP को ज्ञापन देंगे। जिला जज से कोर्ट परिसर में बेरिकेट्स व CCTV कैमरे लगाने की मांग करेंगे।