पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सेवा:शहर में कई संस्थाओं ने उत्साह से लगाए पौधे

कोटा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दैनिक भास्कर के एक पेड़ एक जिंदगी अभियान के तहत शहर में कई संस्थाओं की ओर से पाैधराेपण किया गया। इस दाैरान संस्थाओं के सदस्याें ने पाैधाें की देखभाल का संकल्प भी लिया। एक प्रयास सोसाइटी की ओर से पाैधरोपण अभियान की शुरुआत 21 पौधे लगाकर की गई। कार्यक्रम संयोजक प्रदीप सुमन ने बताया कि सोसाइटी ने सुबह 8 बजे से ही महावीर नगर एक्सटेंशन शिव पार्क में पौधे लगाए।

इस माैके पर पीसीपीएंडडीटी की सदस्य राखी गौतम मुख्यअतिथि रही। जिन्हाेंने शीशम का पौधा लगाया। सोसाइटी सचिव इंदु गौतम ने अतिथियों को पौधा भेंट कर अभिनन्दन किया। संयोजक हर्षित गौतम में कहा कि कुछ समय ऑक्सीजन देने वाले डॉक्टर को हम भगवान के रूप में मानते हैं।

वहीं पेड़ हमें निश्वार्थ जीवन पर्यंत ऑक्सीजन देते है। कार्यक्रम में अध्यक्ष डॉ. सुभाष आर्य, सचिव इंदु गौतम, प्रदीप सुमन, वरिष्ठ समाजसेवी रामपाल सिंगवाल, पुरुषोत्तम दाधीच, रानी निहलानी, लक्ष्मी तंवर, किशन सोनी, पुरेन्द्र गौतम, रिंकू शर्मा, आकाश ज्योति शर्मा, रेखा पंचोली, मोहित सिंगवाल, विनय शर्मा, सतीश शर्मा, अंकुर सोनी, मनोज पंकज, एनएस तंवर, रोहित मिश्रा, धीरज शर्मा आदि ने सहयोग किया। कमल महिला विकास समिति ने गोविन्दधाम वाटिका किशोरपुरा में पेड़ाें के रक्षासूत्र बांध उनकी रक्षा की मंगल कामना की। संस्था अध्यक्ष कुसुम शर्मा ने बताया कि सर्वप्रथम पूर्व महापौर सुमन श्रृंगी के नेतृत्व में वृक्षों को रोली का तिलक लगाकर पूजन किया। पूर्व मंत्री ललित किशोर चतुर्वेदी की 90वीं जयंती पर पुष्पांजलि दी: निर्धन रोगी उपचार प्रकल्प की ओर से पूर्व मंत्री प्रोफेसर ललित किशोर चतुर्वेदी की 90वीं जयंती मनाई गई। इस दाैरान चम्बल रेस्ट हाउस हाउस में पुष्पांजलि कार्यक्रम हुआ। समाराेह में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल रहे। जिन्हाेंने कहा कि स्वर्गीय चतुर्वेदी भाजपा के कद्दावर नेता थे। उन्होंने हमेशा परिवार के कार्य और परिवार की बजाए संगठन के कार्य और कार्यकर्ताओं को ज्यादा महत्व दिया। इस दाैरान बाबा शैलेंंद्र भार्गव ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

वकीलों ने किया पौधरोपण : वरिष्ठ अधिवक्ता दिनेश सिंह चौहान के जन्मदिन पर अधिवक्ता टीम ने एक पौधा भेंट किया और माला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही सभी ने 5 पौधे लगाए। श्रमदान भी किया। अधिवक्ता दिनेश सिंह चौहान, आशीष भारद्वाज आदि अदालत परिसर में 35 से अधिक छायादार फलदार पौधे लगा चुके हैं। इस मौके पर अधिवक्ता भारत सिंह अड़सेला, शक्ति सिंह, मनोज नवहाल, परिषद के महासचिव रामबाबू मालव, दीनदयाल सोनी आदि उपस्थित रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें