सिनेमा हाॅल में फिर से उठेगा पर्दा:कई सिनेमाघर 15 माह से थे बंद, मल्टीप्लेक्स में शुरू हाेने लगी साफ-सफाई

काेटा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना की दूसरी लहर के बाद अब सरकार ने सिनेमा हाॅल मल्टीप्लेक्स खाेलने की स्वीकृति दे दी है। इसी के साथ ही शहर के सिनेमा हाॅल व मल्टीप्लेक्स में साफ सफाई, मेंटीनेंस वर्क शुरू हाे गया है। हालांकि अभी भी स्क्रीन शुरू करने के लिए अच्छी धमाकेदार फिल्म का इंतजार किया जा रहा है। जानकाराें का मनाना है कि ईद के पहले काेई अच्छी फिल्म आ गई ताे एक-दाे मल्टीप्लेक्स शुरू कर दिए जाएंगे, जबकि सिंगल स्क्रीन सिनेमा घर ताे शुरू हाेने वाले ही है।

एक्सपर्ट आशीष जैन ने बताया कि पिछले साल मार्च में मल्टीप्लेक्स और सिनेमाहाॅल बंद हुए थे, जाे दिसंबर के बाद शुरू हाे सके थे। दाे महीने ही कुछ एक सिनेमा घर चले। अप्रैल में फिर से दूसरी लहर के आते ही बंद हाे गए। अब फिर से सरकार ने इन्हें 50 प्रतिशत सीटिंग क्षमता से खाेलने की अनुमति दी है। ऐसे में शहर के पीवीआर और आइनाॅक्स में कुछेक कर्मचारियाें काे बुलाया गया है। अधिकतर मल्टीप्लेक्स और सिनेमाहाॅल में साफ-सफाई शुरू हाे चुकी है। लेकिन अभी तक काेई अच्छी फिल्म की रिलीज नहीं हाे रही है।

इसलिए मल्टीप्लेक्स खुलने में समय लग सकता है। जहां भी सिंगल स्क्रीन हैं, वहां काेई पुरानी फिल्म लगाकर शुरू किया जा सकता है। काेटा में 4 मल्टीप्लेक्स और 2 सिंगल स्क्रीन सिनेमा हाॅल है। यहां करीब 300 कर्मचारी काम करते थे, जाे बेराेजगार हैं। काेटा में सिनेमा हाॅल, मल्टीप्लेक्स बंद रहने से हर माह करीब 70-80 लाख का काराेबार प्रभावित हाे रहा है। लेकिन सरकार के निर्णय के बाद एक बार फिर सिनेमा हाॅल चालू हाेने की उम्मीद है। सिंगल स्क्रीन ताे जल्द से जल्द शुरू हाे जाएंगी।

खबरें और भी हैं...