80 फीट रोड से अतिक्रमण हटाया:मार्केट बना कर दिया लेकिन नहीं जा रहे दुकानदार, यूआईटी ने दी चेतावनी

कोटा2 महीने पहले
80 फीट रोड से अतिक्रमण हटाया

यूआईटी के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने रविवार को 80 फीट रोड पर कार बाजार से अतिक्रमण हटाया। यहां बोरखेड़ा मुख्य रोड के पास बड़ी संख्या में लोगों ने कार सर्विस और इससे जुड़ी हुई दुकानें लगा रखी है। यूआईटी अधिकारियों ने बताया कि कार सर्विस व इससे जुड़ी अन्य कामों से जुड़े लोगों के लिए यूआईटी ने कार बाजार का निर्माण करवा दिया है और वहां पर दुकानें पूरी तरह तैयार कर दी है।

दुकानदारों को वहां शिफ्ट भी किया जा रहा है। इन दुकानदारों के लिए सभी सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई गई है लेकिन उसके बावजूद भी कई दुकानदार शहर में अलग-अलग जगहों पर दुकानें खोलकर कार बाजार के रूप में संचालित कर रहे हैं।

80 फीट रोड पर सबसे ज्यादा दुकानें मौजूद है। इन्हें पहले भी समझाइश की गई थी कि यहां पर दुकान नहीं लगेगी और लोगों को कार बाजार में शिफ्ट होना है। लेकिन दुकानदार मान नहीं रहे और इनकी वजह से सड़क का आधा हिस्सा अतिक्रमण के दायरे में आ रहा है। इससे पहले भी यहां पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी।

रविवार को अतिक्रमण विरोधी दस्ता फिर 80 फीट रोड पहुंचा और अतिक्रमण हटाए। इनमें दुकानों के बाहर सड़क पर रखे गए बैनर फ्लैक्स आदि को हटाया गया। इसके बाद दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि वह सभी यहां पर दुकानें संचालित ना करे। उन्हें जगह अलॉट कर दी गई है जल्द से जल्द वहां शिफ्ट हो,अन्यथा जब्त करने की कार्यवाही की जाएगी।