पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:एमबीएस का सर्वर डाउन, पर्ची-दवा काउंटर पर लगी मरीजों की कतारें, मरीज व तीमारदारों ने शोर-शराबा किया।

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पर्ची कटने में देरी होने पर मरीजों-तीमारदारों ने हंगामा किया

एमबीएस अस्पताल में सोमवार सुबह अचानक सर्वर खराब हो गया। इससे पर्चा काउंटर, दवा काउंटर, जांच रसीद काउंटर पर मरीज, तीमारदाराें की कतारें लग गई। मरीज, तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अस्पताल के आउटडोर में मरीजों की इतनी भीड़ थी कि काउंटर पर व्यवस्था बनाने के लिए 8 से अधिक निजी सुरक्षाकर्मी और तैनात करने पड़े।

एमबीएस की शहर में बड़े अस्पताल के रूप में पहचान है। सोमवार, मंगलवार, बुधवार को यहां आउटडोर में मरीजों की संख्या अन्य दिनों से ज्यादा रहती है। सोमवार को जब अस्पताल का आउटडोर खुला तो मरीज आने शुरू हुए। पर्चा काउंटर पर कंप्यूटर से बन रहा था लेकिन अचानक भीड़ बढ़ने से सर्वर डाउन हो गया। इससे पर्चा काउंटर पर पर्चा हाथ से बनाने लगे, जिसमें अधिक समय लगा और मरीज बढ़ते गए, जो मरीज डॉक्टर को दिखाने के बाद दवा लेने पहुंचे तो वहां भी कंप्यूटर नहीं चलने से लंबी कतारें लग गई। जांच काउंटर पर भी यही हाल रहा।

मरीज व तीमारदारों ने शोर-शराबा किया। तब अस्पताल प्रशासन मौके पर पहुंचा। व्यवस्था बनाने के लिए ने 8 निजी सुरक्षा गार्ड और लगाए। सर्वर लगभग 45 मिनट तक बंद रहा। इससे मरीज, तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एमबीएस अधीक्षक डॉ. नवीन सक्सेना ने बताया कि सर्वर में गड़बड़ी आई थी, जाे बाद में ठीक हो गई। सर्वर जब बंद था तो कर्मचारियों ने हाथ से परिचय बनाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें