• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • MLA Panachand Meghwal's Answer To The Assembly Question Revealed, 9 Out Of 11 Posts Are Vacant, 84 Cases Pending For 2 Years Kota Rajasthan

DNA टेस्ट लैब अव्यवस्थाओं की शिकार:विधायक पानाचंद मेघवाल के विधानसभा सवाल के जवाब से हुआ खुलासा,11 में से 9 पद खाली, 84 मामले 2 साल से पेंडिंग

कोटा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारां-अटरू विधायक पानाचन्द मेघवाल - Dainik Bhaskar
बारां-अटरू विधायक पानाचन्द मेघवाल

राजस्थान में DNA टेस्ट के लिए एकमात्र FSL लैब अव्यवस्थाओं की शिकार है। लैब में स्वीकृत कुल 11 पदो में से 9 पद खाली चल रहे है। जिसके कारण संगीन मामलो में DNA टेस्ट के 84 प्रकरण 2 साल से पेंडिंग है। ये जानकारी बारां-अटरू विधायक पानाचन्द मेघवाल के विधानसभा सवाल के जवाब में सरकार ने दी है।

विधानसभा के छठे सत्र में विधायक पानाचन्द ने सरकार से सवाल किया की सरकार DNA टेस्ट के पेंडिंग मामलों के निस्तारण के लिए क्या प्रयास कर रही है। जिसके जवाब में सरकार ने बताया कि DNA खण्ड के खाली पदों को पहली बार सीधी भर्ती से भरा जाना प्रस्तावित है। DNA प्रकरणो के तेज गति से निस्तारण के लिए आउटसोर्सिंग के माध्यम से परीक्षण प्रस्तावित हैं।

टेस्ट की व्यवस्था करवाने की मांग की

विधायक पानाचन्द मेघवाल ने सवाल के द्वारा ही मेडिकल काॅलेजो में DNA टेस्ट की व्यवस्था करवाने की मांग की। जिसके उत्तर में सरकार द्वारा जवाब दिया गया कि मेडिकल काॅलेज से भी DNA प्रकरणो का परीक्षण करवाये जाने हेतु कार्यवाही प्रकियाधीन है।

पानाचन्द ने कहा कि संगीन अपराध के मामलो में अनुसंधान में DNA टेस्ट की महत्वपूर्ण भूमिका है। पेंडिंग मामलों के निस्तारण मे देरी से पीडित को न्याय मिलने में देरी होती है। राज्य सरकार को जल्द से जल्द FSL लैब के खाली पदो को भरना चाहिए। और सभी मेडिकल काॅलेज पर DNA टेस्ट की व्यवस्था के इन्तजाम करने चाहिए।

खबरें और भी हैं...