शहरवासियाें की नासमझी / सुबह उमड़ रही भीड़, सारे नियम कायदे भूले, भास्कर ने ‘कोरोना मंडी’ के बारे में चेताया तो प्रशासन ने 5 जगह लगा दी सब्जीमंडी

Morning rush, forgot all rules, Bhaskar warns about 'Corona Market', then the administration put 5 places
X
Morning rush, forgot all rules, Bhaskar warns about 'Corona Market', then the administration put 5 places

  • पॉलीटेक्निक कॉलेज में चल रही मंडी के हालात तो और चिंताजनक

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:48 AM IST

कोटा. डीसीएम रोड स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर। शुक्रवार रात 11.30 बजे हैं। यहां दूर-दूर से किसान और आढ़तिए और व्यापारी आ रहे हैं। किसानों के आने का क्रम रात 10.30 बजे से शुरू हो गया। इस समय ग्राउंड पर करीब 2 हजार किसान हैं और वे अपनी-अपनी निर्धारित जगहों पर जाकर माल बेचने की व्यवस्था जमा रहे हैं। इस ग्राउंड के एक तरफ फल और दूसरी तरफ सब्जियों के ठेले लगा रहे हैं। किसानों को यहां की व्यवस्था रास आ गई है और शहर के व्यापारी भी यहां आराम से माल खरीद रहे हैं।

किसान जहां समझदारी दिखाते हुए साेशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं, वहीं सुबह ये तस्वीर बदली हुई नजर आती है। शनिवार सुबह यहां लाेगाें की भीड़ उमड़ी हुई थी। शहर के लाेग खरीदारी करते समय नासमझी दिखाते हुए काेराेना से जुड़े सभी नियम-कायदे भूल गए। चाैंकाने वाली बात ये है कि रात काे मुस्तैद रहने वाली पुलिस सुबह कुछ नहीं कर रही थी।
हिंडोली से आए किसान रामहेत का कहना है कि यहां माल बेचने में कोई समस्या नहीं आ रही है। मैं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहा हूं और दूसरों को भी इसके लिए कह रहा हूं। वहीं, अर्जुनपुरा से आए किसान किशनलाल का कहना है कि यहां सब्जियां आसानी से बिक रही हैं और पूरा दाम मिल रहा है। यहां रात भर साेशल डिस्टेंस की पालना हाे रही है, लेकिन सुबह मंडी बंद हाेते समय व्यवस्था बिगड़ रही है।
50 पुलिसकर्मी संभाल रहे व्यवस्था

 यहां विज्ञान नगर थाने और होमगार्ड के करीब 50 जवान तैनात हैं। रात करीब 12 बजे सीआई अमर सिंह भी मिले। ग्राउंड पर आने व जाने के दो रास्ते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना