पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वन्य जीव:एमटी-4 बाघिन की नहीं हुई हार्ड रिलीज

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुकंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में 6 अक्टूबर काे एमटी-4 बाघिन 28 हैक्टेयर में रिलीज के बाद अभी तक हार्ड रिलीज नहीं की हैं। जबकि पिछले 24 दिन से रिजर्व की मॉनिटरिंग एवं डाॅक्टर की टीम बाघिन के मूवमेंट से लेकर हैल्थ पर निगरानी रखे हुए हैं। अधिकारियाें कहना है कि बाघिन की स्थिति बेहतर है। मूवमेंट भी अच्छा है। लेकिन, अभी इसे आठ हजार हैक्टेयर एरिया में रिलीज नहीं किया है। उच्चाधिकारियाें के निर्देशन के बाद ही इसकी हार्ड रिलीज हाेगी।

वहीं, दूसरी ओर अभी तक रिजर्व में एमटी-1 बाघ काे लेकर किसी भी तरह का एविडेंस भी नहीं मिला है। विभाग की टीम पिछले दिनाें से एमटी-1 बाघ की तलाशी में जुटी है। लेकिन, अभी तक किसी भी तरह की सफलता नहीं मिली है। उल्लेखनीय है कि बाएं पैर में परेशानी हाेने के बाद बाघिन के ट्रीटमेंट के लिए अभेड़ा बायोलॉजिकल पार्क में लाया गया था। ट्रीटमेंट के बाद 6 अक्टूबर काे एनक्लाेजर में रिलीज किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें