पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ते कोरोना केस को देखकर निर्णय:नया अस्पताल और सुपर स्पेशियलिटी अब सिर्फ कोविड मरीजों के लिए, करीब 700 बेड रिजर्व करने की तैयारी

कोटा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

अचानक कोविड केस बढ़ने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने फिर से कोविड मरीजों के लिए बेड बढ़ाए हैं। अब न्यू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल और सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक को पहले की तरह सिर्फ कोविड मरीजों के लिए रखा गया है, इन दोनों अस्पतालों में संचालित विभाग अगले आदेशों तक एमबीएस अस्पताल में संचालित होंगे।

कोविड ओपीडी व डे केयर नए अस्पताल परिसर के ही जीरियाट्रिक्स क्लीनिक में चलेंगे। इसे लेकर मंगलवार को ही मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने ऑर्डर जारी कर दिए हैं और तत्काल प्रभाव से दोनों भवनों से अन्य मरीजों को शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

एक दिन पहले चिकित्सा शिक्षा सचिव ने भी इसे लेकर निर्देशित किया था। कोटा में अप्रैल के शुरुआती 5 दिनों में ही 1038 मरीज आने के बाद पूरे महकमे के हाथ-पांव फूले हुए हैं, क्योंकि नए मरीजों की इस रफ्तार से यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि स्थिति पिछले पीक से भी भयावह है।

पिछले साल नए अस्पताल और एसएसबी में अधिकतम 350 मरीज थे
इस बार अनुमान इससे ज्यादा मरीजों का लगाया जा रहा है। उसी के चलते 700 मरीजों के हिसाब से तैयारी की जा रही है। एसएसबी और नए अस्पताल, दोनों जगह को खाली कराने के बाद कुल कोविड बेड्स की संख्या 700 से ज्यादा हो जाएगी। प्रिंसिपल डॉ. सरदाना ने बताया कि जरूरत के हिसाब से जिला प्रशासन के जरिए प्राइवेट हॉस्पिटल्स के बेड्स भी पहले की तरह अधिग्रहित किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें