पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिलान्यास:खड़े गणेशजी मंदिर रोड पर बनेगा न्यू इंद्रा मार्केट कॉम्पलेक्स, वार्डाें में 600 कराेड़ के कार्य होंगे

काेटा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिलान्यास करते मंत्री शांति धारीवाल। - Dainik Bhaskar
शिलान्यास करते मंत्री शांति धारीवाल।
  • यूडीएच मंत्री धारीवाल ने किया शिलान्यास, बाेले- विकास की गति को जारी रखा जाएगा

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि जन समस्याओं के समय पर निराकरण के साथ जन सुविधाओं के विस्तार की गति नहीं रुकनी चाहिए। इसी संकल्प के साथ कार्य किया जा रहा है। उन्हाेंने शनिवार काे खड़े गणेशजी मन्दिर रोड पर प्रस्तावित न्यू इन्द्रा मार्केट कॉम्पलेक्स के शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि कोटा में 2900 करोड़ के विकास कार्य चल रहे हैं। आने वाले समय में 600 करोड़ के कार्य और शुरू किए जाएंगे। नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में पार्षदों से भी प्रस्ताव तैयार कराए जाएंगे। प्रत्येक वार्ड में आधारभूत सुविधाओं का विकास हो सके। कोटा की सूरत आने वाले समय में बदली हुई नजर आएगी।

प्रत्येक क्षेत्र में बिना भेदभाव के विकास कार्यों को गति दी जा रही है। झालावाड़ रोड को ट्रैफिक लाइट फ्री किया जा रहा है। 24 घंटे पेयजल सप्लाई के लिए पेयजल सिस्टम काे मजबूत किया जा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए एमबीएस व जेकेलोन अस्पताल में नए ओपीडी का निर्माण किया जा रहा है। आने वाले समय में चंबल रिवर फ्रंट व पर्यटन महत्व के अनेक कार्य कोटा की नई पहचान बनेंगे।

कोटा शहर का विस्तार तेजी से हो रहा है। नए क्षेत्रों में आम लोगों को व्यवसायिक गतिविधियों की आवश्यकता है। इसे पूरा करने के लिए व्यापारियों एवं उद्यमियों को आगे आना चाहिए। सरकार उन्हें हर संभव मदद उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल में भी अनेक सामाजिक व व्यापारिक संस्थाओं को रियायती दर पर भूखण्ड दिए गए थे, जिस उद्देश्य से इनका आवंटन किया गया था वह पूरा होना चाहिए। रियायती दर पर भूखण्ड आवंटन वाली संस्थाओं के कार्यों की जांच कराई जाएगी।

उद्देश्य के अनुरूप काम लेने के लिए पाबंद किया जाएगा। उन्होंने इन्द्रा व्यापार संघ के पदाधिकारियों से आह्वान किया कि कॉम्पलेक्स का निर्माण गुणवत्ता के साथ समय पर कराएं। पार्किंग व अन्य सुविधाओं का समावेश करते हुए भविष्य की आवश्यकताओं के अनुरूप निर्माण करें। सरकार के साथ सामाजिक एवं व्यापारिक संस्थाएं जिले के विकास में आगे आएगी तो कोटा में विकास कार्य अनवरत जारी रहेंगे।

कॉम्पलेक्स में बनेंगी 400 दुकानें

न्यू इन्द्रा मार्केट भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नन्दकुमार मेहता ने कहा कि इसमें 400 दुकानें एवं वाहन पार्किंग सहित मूलभूत सुविधाएं मिलेंगी। इसके बनने से नए शहरवासियाें को व्यापारिक सुविधाएं मिल सकेंगी। समारोह में व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, इंद्रा मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष मुन्नाभाई, सचिव रूपनारायण शृंगी, भवन निर्माण समिति के सचिव युसूफ अली सहित उपस्थित रहे। नदी से कैसा दिखेगा चंबल रिवर फ्रंट, मंत्री ने बोट से की सवारी

चंबल रिवर फ्रंट का व्यू चंबल नदी के बीच से कैसा दिखेगा, यह जानने के लिए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने शनिवार काे बाेट में बैठकर जायजा लिया। अभी तक इसका निरीक्षण केवल किनाराें पर जाकर ही किया जा रहा था, पहली बार सामने से निरीक्षण किया ताकि फ्रंट लुक भी देखा जा सके। बाद में यहां पर बाेटिंग की संभावना भी तलाशी जा सके।

उन्हाेंने प्रस्तावित प्रत्येक घाट के निर्माण कार्य को निर्धारित नक्शे के अनुरूप क्वालिटी के साथ समय पर पूरा करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चंबल नदी में नाव में बैठकर जब पर्यटक रिवरफ्रंट को निहारे तो सम्पूर्ण राजस्थान की स्थापत्य कला एवं देश की संस्कृति को निहारने का अनुभव करे। इस अवसर पर जिला कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़, नगर विकास न्यास के ओएसडी आरडी मीणा, सचिव राजेश जोशी सहित सम्बन्धित इंजीनियर्स उपस्थित रहे।

मैकेनिक यूनियन को दिया आश्वासन

न्यू मोटर मार्केट मैकेनिक यूनियन की ओर से मिल रही शिकायतों की समस्याओं के समाधान के लिए मंत्री शांति धारीवाल ने एरोड्रम स्थित मार्केट के आवंटित दुकानदारों व न्यू यूनियन के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात की। समस्याओं को सुनकर शांति धारीवाल ने कहा किसी की थड़ी होल्डर को समस्या नहीं आएगी। जल्दी ही मार्केट के ब्लॉक के बीच की दुकानें हटा दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें