पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • New Pipeline Created Trouble In RPS Colony, People Craved Water Due To Lack Of Connection, Supply Had To Be Started From The Old Line In Kota Rajasthan

आरपीएस कॉलोनी में नई पाइप लाइन बनी मुसीबत:कनेक्शन नहीं होने से लोग पानी को तरसे, लोगों के विरोध के बाद वापस पुरानी लाइन से चालू करनी पड़ी सप्लाई

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों के विरोध के बाद पुरानी लाइन से सुबह 10 बजे तक पानी सप्लाई की बात कहीं   - Dainik Bhaskar
लोगों के विरोध के बाद पुरानी लाइन से सुबह 10 बजे तक पानी सप्लाई की बात कहीं  

शहर के गुमानपुरा स्थित आरपीएस कॉलोनी में पानी की नई पाइप लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। विभाग द्वारा घरों तक कनेक्शन नहीं करने व पुरानी लाइन से सप्लाई बंद करने के बाद स्थानीय लोग पानी के लिए तरस गए। विरोध में कॉलोनीवासी जलदाय विभाग के ऑफिस पहुंच गए। लोगों के विरोध के बाद विभाग को पुरानी लाइन से पानी की सप्लाई चालू करनी पड़ी। आज सुबह 10 बजे से नए नई पाइप लाइन से कनेक्शन जोड़ने का काम शुरू किया जाएगा।

दरअसल आरपीएस कॉलोनी में करीब 152 क्वाटर्स है।इनमें बिजली, जलदाय, सिंचाई,मेडिकल सहित अन्य विभागों के सरकारी कार्मिक रहते है। यहां सड़क निमार्ण कार्य के साथ पानी की नई पाइप डाली गई है। नई लाइन से कनेक्शन किए बिना ही पुरानी लाइन से पानी की सप्लाई बंद कर दी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने बकाया बिल जमा कराने के बाद ही नई पाइप लाइन से कनेक्शन जोड़ने की शर्त रख दी। कॉलोनीवासी शुक्रवार सुबह से शाम तक पानी के इंतजार में बैठे रहे। शाम तक घरों के नलों में पानी नहीं टपका।

स्थानीय लोगों ने इस बात का विरोध जताते हुए जलदाय विभाग के ऑफिस में हंगामा कर दिया। पुलिस भी मौके पर पहुंची।तब जाकर जलदाय विभाग के अधिकारियों ने नए कनेक्शन नही होने तक पुरानी पाइप लाइन से पानी सप्लाई करने की बात कहीं।

जलदाय विभाग के कार्यवाहक AC भारत भूषण मिगलानी ने बताया कि सीसी निर्माण के दौरान UIT द्वारा नई लाइन बिछाई गई थी।पुरानी लाइन से कनेक्शन काट दिए,नई लाइन से कनेक्शन शिफ्ट नहीं किए थे। मेन पावर की कमी से रात में कनेक्शन शिफ्ट नहीं हो सके। अधिकारी को पाबंद किया है। जब सारे कनेक्शन शिफ्ट नही हो जाते तब तक पुरानी लाइन से सप्लाई जारी रहेगी। कोरोना व गर्मी के समय मे किसी को पानी के लिए परेशान नही होना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...