पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:आंदाेलन में व्यस्त पुलिस के लिए रात तक चले सेशन, 3283 के टीका लगा

काेटा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीका लगवाते हुए पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
टीका लगवाते हुए पुलिसकर्मी।
  • फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण के दूसरे दिन 66.47 % कवरेज

काेविड टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार काे पुलिसकर्मियाें काे टीके लगाए। सिटी पुलिस के ज्यादातर अधिकारी, जवान दिन में किसान आंदाेलन में व्यस्त रहे, ऐसे में उनके लिए संबंधित साइट्स पर रात 8 बजे तक टीके लगाए। वहीं, निगम के छूटे हुए कर्मचारियाें ने भी टीके लगवाए। काेविड वेक्सीनेशन प्रभारी डाॅ. अभिमन्यु शर्मा ने बताया कि 47 साइट्स पर 4939 लाेगाें का रजिस्ट्रेशन था, पुलिसकर्मी आज पूरे दिन किसान आंदाेलन में व्यस्त थे, इसके बावजूद बड़ी संख्या में टीका लगवाने आए।

रात तक 3283 कार्मिकाें ने टीका लगवाया। 66.47 प्रतिशत टीकाकरण हुआ। हमने भी सुविधा का ध्यान रखते हुए प्रमुख साइट्स पर रात 8 बजे तक टीके लगवाने की व्यवस्था की। असल में इन साइट्स पर टीकाकरण ही दाेपहर बाद शुरू हाे सका, क्याेंकि वहां टीका लगवाने वाले कर्मचारी ही नहीं थे। पुलिस ने बताया कि काेटा ग्रामीण के एएसपी पारस जैन, इंस्पेक्टर मुकेश मीणा, काेटा सिटी में डीएसपी भगवत सिंह हिंगड़, इंस्पेक्टर राजेंद्र कवीया समेत कई अधिकारियाें ने टीके लगवाए। सीएमएचओ डाॅ. बीएस तंवर ने बताया कि अब अगला सेशन साेमवार काे हाेगा, इस दिन 47 साइट पर 4332 लाेगाें काे टीके लगाने का टारगेट है।

निगम में 2137 कार्मिकों का हुआ टीकाकरण
नगर निगम कोटा उत्तर व कोटा दक्षिण के अधिकारियों व कर्मचारियों ने दूसरे दिन शनिवार को भी टीके लगवाए। कोटा उत्तर निगम के आयुक्त वासुदेव मालावत व कोटा दक्षिण निगम के अतिरिक्त आयुक्त अशोक त्यागी ने बताया कि शनिवार को कोटा उत्तर व दक्षिण निगमों के 2137 अधिकारियों व कर्मचारियों के वेक्सीनेशन किया गया। दाेनाें निगम के 3010 अधिकारियाें व कर्मचारियाें का टीकाकरण किया जाना था और उसी के अनुसार 30 स्थानाें पर दाे दिनाें तक व्यवस्था की गई थी, लेकिन उसके बावजूद 2137 ने ही टीके लगवाए। दाेनाें निगमाें के 873 अधिकारियाें व कर्मचारियाें ने टीके नहीं लगवाए।

कोटा और जयपुर में 16-16 कोरोना मरीज आए

काेटा में शनिवार काे भी राज्य में सबसे ज्यादा 16 मरीज रिपाेर्ट हुए हैं। बीते 4 दिन से नए मरीजाें के मामले में काेटा प्रदेश में सबसे ऊपर है। आज काेटा के साथ ही जयपुर में भी 16 मरीज आए हैं, जबकि जाेधपुर में 12 मरीज मिले हैं। सीएमएचओ डाॅ. बीएस तंवर ने बताया कि आज भी कुछ छात्र पाॅजिटिव आए हैं। हम लगातार स्कूलाें में रेंडम सैंपलिंग कर रहे हैं, ताकि संक्रमित बच्चाें का अर्ली डिटेक्शन हाे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें