पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शराब दुकानों का आवंटन:अब 3 मार्च से लगेगी शराब की दुकानाें की बोली, सरकार जबरदस्त मुनाफा कमाएगी आवंटन से

कोटा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले से शराब दुकानों के आवंटन से सरकार जबरदस्त मुनाफा कमाएगी। जिले में 248 दुकानें हैं और इन दुकानों के आवंटन से सरकार 3 अरब 20 करोड़ 41 लाख रुपए का राजस्व कमाएगी। हालांकि, मुनाफा इससे अधिक ही हाेगा क्याेंकि ये ताे रिजर्व प्राइस है। सरकार की कमाई का यह आंकड़ा तो सिर्फ न्यूनतम रिजर्व प्राइस का हैं।

इसमें अगर आवेदन शुल्क और कंपोजिट फीस को भी जोड़ा जाए तो 20 से 25 करोड़ रुपए मुनाफा ज्यादा होगा। नई आबकारी नीति के तहत देशी मदिरा, विदेशी मदिरा व बीयर की कम्पोजिट रिटेल ऑफ दुकानों के लिए पहली बार बोली आज यानी मंगलवार से शुरू होगी। 248 में से 122 दुकानें कोटा शहर में खुलेंगी। जिला आबकारी अधिकारी बिरदीचन्द गंगवाल ने बताया कि पहले मंगलवार को 248 में से 48 दुकानों की बोली लगना तय था। रात करीब 11.30 बजे सरकार के आदेश आए और शराब व्यापारियों की मांग को देखते हुए नीलामी के समय में परिवर्तन हुआ है। अब 3 मार्च से 10 मार्च तक नीलामी की जाएगी। जिन दुकानों की तीन मार्च को बोली लगनी है तो 2 मार्च तक उन दुकानों के आवेदन की अंतिम तिथि होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें