पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Now Studies In English Medium Can Also Be Done In Srinathapuram Secondary School, Science Faculty Will Also Start, Admission Will Be Done From Today

मंडे पॉजिटिव:श्रीनाथपुरम सेकंडरी स्कूल में अब इंग्लिश मीडियम में भी हो सकेगी पढ़ाई, विज्ञान संकाय भी शुरू, आज से होंगे एडमिशन

कोटा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल श्रीनाथपुरम बी सेक्टर। - Dainik Bhaskar
गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल श्रीनाथपुरम बी सेक्टर।
  • लेक्चरर के अलावा, लैब असिस्टेंट और लैब बॉय की भर्ती भी होगी, नया सत्र आज से शुरू होगा

शहर के गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल श्रीनाथपुरम में इस सत्र से साइंस सब्जेक्ट की पढ़ाई भी होगी। नया सत्र सोमवार से शुरू होगा और प्रवेश शुरू हो जाएंगे। इसके अलावा यहां हिंदी के अलावा अंग्रेजी माध्यम से भी पढ़ाई होगी। शीघ्र ही 5 लेक्चरर, 3 लैब असिस्टेंट और 3 लैब ब्वॉय लगाए जाएंगे।

गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल श्रीनाथपुरम स्कूल के प्रिंसिपल महेंद्र चाैधरी ने बताया कि यहां साइंस खोलने की घोषणा इसी साल जनवरी में की गई थी। अब इसकी तैयारी पूरी कर ली है। जल्द ही स्कूल में फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ्स, बॉयोलॉजी और इंग्लिश के लेक्चरार के अलावा तीन लैब असिस्टेंट और तीन लैब ब्वॉय लगाए जाएंगे। यहां हिन्दी-इंग्लिश दोनों माध्यमों से पढ़ाई की जाएगी। सोमवार से स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भामाशाहों के सहयोग से बदल दी स्कूल की सूरत

प्रिंसिपल ने बताया कि उन्होंने पिछले साल जुलाई में यहां ज्वाइन किया था। तब यहां की हालत गंभीर थी। इसके बाद भामाशाहाें से सहयाेग लिया। रोटरी क्लब के अध्यक्ष बीएल गुप्ता, सचिव लक्ष्मणसिंह, गवर्नर राजेश अग्रवाल भामाशाह ईश्वर लाल सैनी के सहयोग कर करीब 1 लाख रुपए से टीन शेड का निर्माण करवाया।

हुकुमचंद गट्टानी ने डेढ़ लाख रुपए से पेयजल और काेटा स्टोन कार्य कराए। समाजसेवी जीडी पटेल ने एक लाख रुपए का सहयाेग किया। छत पर गिट्टी, सीमेंट का कार्य रोटरी क्लब और स्टाफ के सहयोग से हो रहा है। स्कूल की 325 फुट लंबी बाउंड्रीवाॅल काे सही करवाया जाएगा।

स्टाफ ने अपनी सैलरी से भी स्कूल के लिए हर संभव मदद की है। उन्हाेंने बताया कि यहां विज्ञान संकाय खुल गया है। यहां इंग्लिश मीडियम वाले स्टूडेंट्स के भी एडमिशन हाे सकेंगे। यहां यूआईटी की अाेर से बास्केटबॉल एवं लॉन टेनिस कोर्ट का निर्माण होना है।

खबरें और भी हैं...