पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लोकसभा अध्यक्ष ने की जनसुनवाई :चीन विवाद पर बिरला ने कहा- अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में भारत सक्षम

कोटा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को अपने शक्ति नगर निवास पर जनसुनवाई की। इस दौरान कोटा-बूंदी से अलग-अलग समस्याएं लेकर लोग उनके पास पहुंचे। मीडिया से बातचीत के दौरान चीन विवाद पर बिरला ने कहा कि भारत ऐसा देश है जिसमें अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखने की शक्ति और सामर्थ्य है। हमारी सेना आधुनिक संसाधनों से लैस है। शक्तिशाली है। हमारी सीमा पर कोई अतिक्रमण करने का प्रयास भी करेगा तो उसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। टिड्डी संकट पर बिरला ने कहा कि समस्या पूरे देश की है, दिल्ली में भी अधिकारियों से बातचीत की गई है, केंद्र सरकार भी इसके लिए गंभीर है और व्यापक सुरक्षा के इंतजाम कर रही है। 

टिड्डियों को रोकने के लिए राज्य सरकार भी प्लान कर रही है, पूरा रोडमैप तैयार किया जा रहा है। किसानों को बीज नहीं मिलने के सवाल पर कहा कि हाड़ौती के किसानों को निश्चित रूप से अच्छी क्वालिटी का बीज मिलना चाहिए। मैंने इस संबंध में अधिकारियों से भी बात की थी। अब इस समस्या को राज्य के कृषि मंत्री से अवगत कराकर समाधान कराएंगे। इससे पहले बिरला ने परिवार सहित पौधारोपण कर संसदीय क्षेत्र में पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया।

7 जुलाई तक होगी समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद 
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र में एफसीआई अब 7 जुलाई तक समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद करेगी। खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। कोटा-बूंदी क्षेत्र में इस वर्ष गेहूं की बंपर पैदावर हुई है। एफसीआई के कांटों पर किसानों की बड़ी संख्या को देखते हुए गेहूं खरीद के लक्ष्य भी बढ़ाए गए थे। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement