पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • On The Second Day Too, The Booked Slot In A Few Minutes, The RCHO Said, The Possibility Of Hacking Is Over, The Registered Youth Coming To Vaccinate At All The Sites

कोरोना वैक्सीनेशन:दूसरे दिन भी कुछ ही मिनट में बुक हुए स्लॉट, आरसीएचओ बोले-हैकिंग की आशंका खत्म, सभी साइट्स पर टीका लगाने पहुंच रहे रजिस्टर्ड युवा

काेटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोटा में 18 प्लस वालों के टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन को लेकर जताई जा रही कोविन पाेर्टल हैकिंग की आशंका खत्म हो गई है। इसे लेकर चिकित्सा विभाग ने गुरुवार को दिनभर सभी साइट्स को वॉच किया और यह स्पष्ट हो गया कि सभी साइट्स पर निर्धारित रजिस्ट्रेशन के अनुरूप लोग टीका लगवाने आ रहे हैं।

आरसीएचओ डॉ. देवेंद्र झालानी ने बताया कि बुधवार की तरह ही गुरुवार को भी कुछ ही मिनटों में सारे स्लॉट बुक हो गए। इसकी असल वजह यह है कि अब लोगों को पता लग गया कि शाम को साइट प्लान पोर्टल पर अपलोड होता है। अधिकतम युवाओं के पास स्मार्ट फोन हैं। जैसे ही प्लान अपलोड होता है वे शेड्यूल बुक कर लेते हैं। एक साथ हजारों लोग बुक करते हैं तो एक बारगी हमें भी ऐसा लगता है कि इतना जल्दी सारे स्लॉट बुक कैसे हो सकते हैं।

इसी का ध्यान रखने के लिए हमने गुरुवार को सभी साइट्स पर निगरानी रखी ताे यही सामने आया कि सभी युवा रजिस्ट्रेशन कराकर साइट पर पहुंच रहे हैं। उधर, गुरुवार को जिले में 30 साइट पर सेशन हुए। इनमें 4288 लाभार्थियों को पहली और 142 को दूसरी डोज लगाई गई।

आज 24 साइट पर लगेगा 18 प्लस वालों को टीका
शुक्रवार को जिले में 24 साइट पर 18 से 24 आयु वर्ग वाले ऑनलाइन रजिस्टर्ड व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। इनमें रेलवे सेकण्डरी स्कूल स्टेडियम के पास, शहर में राजकीय पीजी नर्सिंग कॉलेज, न्यू मेडिकल कॉलेज एसएसबी, आईएमए हॉल (जेके लोन), जिला अस्पताल रामपुरा, यूसीएचसी दादाबाड़ी, विज्ञान नगर, सीएचसी भीमगंजमण्डी, यूसीएचसी कुन्हाड़ी, यूपीएचसी बोरखेड़ा, तलवंडी, टिप्टा, भदाना, छावनी, गोविन्द नगर, शोपिंग सेंटर, कालातलाब, रंगबाड़ी, महावीर नगर, तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सीएचसी- कैथून, रामगंजमण्डी, सुल्तानपुर, सांगोद और इटावा शामिल है।

45 प्लस वालों को अभी कोविशील्ड नहीं: सीएमएचओ ने 45 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी नागरिकों से अपील की है कि जब तक वैक्सीन प्राप्त नहीं होती है, तब तक वैक्सीन लगवाने के लिए नहीं निकलें। वैक्सीन मिलते ही इसकी सूचना समाचार पत्रों के माध्यम से दे दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...