पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फूट पॉइजनिंग:घर की बनी दाल-बाटी खाने से एक की मौत, 4 लोगों की हालत गंभीर

कोटा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संजयनगर का मामला, गंभीर हालत में एमबीएस में भर्ती है परिवार के सभी लोग

शहर संजयनगर इलाके में फूड पाॅइजनिंग से 1 परिवार के 4 जनों की हालत गंभीर व एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों काे साैंप दिया। वहीं, गंभीर बीमार परिजनों का एमबीएस अस्पताल में उपचार जारी है। परिजनों ने घर पर ही मंगलवार को दाल बाटी बनाकर खाई थी। इसके बाद वे बीमार हाे गए। फूड पॉइजनिंग किस वजह से हुई, इसके कारणाें का पता नहीं चल सका।

विज्ञाननगर सीआई अमर सिंह ने बताया कि संजय नगर निवासी यूसुफ के परिजनों ने मंगलवार रात 8 से 9 के बीच दाल बाटी बनाई और खाकर सो गए रात करीब 10 बजे युसूफ काम से लौटा तो उसके बेटे आसिफ को उल्टी हाे रही थी। बेटे अरमान, बेटी मुस्कान, सलोनी और पत्नी गुड्डी की तबीयत भी खराब होने लगी।

जो बिना खाना खाए सभी को एमबीएस भर्ती क कराया। इसके बाद परिजन घर पर चले गए। बुधवार सुबह आसिफ की फिर तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई, जबकि दूसरे परिजनों की तबीयत भी बिगड़ने लगी। जिन्हें वापस एमबीएस में भर्ती करवाया है। जहां परिजनों का उपचार जारी है।

पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट से क्लियर होगा मामला
थाना अधिकारी अमर सिंह का कहना है कि फिलहाल माैत का कारण फूड पॉइजनिंग सामने आया है। पुलिस ने मामले में 174 में मर्ग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक का पोस्टमार्टम करवाया है। पोस्टमार्टम, विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही पाॅइजनिंग, माैत के कारण का पता लग सकेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser