पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • People Gathered To Get Vaccinated, Returned Disappointed Even After Standing For Hours, Second Dose Of More Than 45 Thousand People Has Been Done

आज बंद रहेंगे टीकाकरण सेंटर:टीका लगवाने उमड़े लोग, घंटों खड़े रहने के बाद भी निराश लौटे, 45 हजार से अधिक लोगों की ड्यू हो चुकी है सेकंड डोज

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विज्ञान नगर डिस्पेंसरी में वैक्सीन लगवाने के लिए उमड़ी भीड़। - Dainik Bhaskar
विज्ञान नगर डिस्पेंसरी में वैक्सीन लगवाने के लिए उमड़ी भीड़।

कोटा में मंगलवार को कोविड वैक्सीनेशन सेंटरों पर भीड़ उमड़ी रही। तीन दिन से टीकाकरण बंद था, ऐसे में जैसे ही सुबह टीका लगना शुरू हुआ तो लोग उमड़ पड़े। कुछ सेंटरों पर पुलिस तैनात करनी पड़ी। इसके बावजूद लाइन में खड़े लोग हंगामा करते रहे।

दादाबाड़ी और विज्ञान नगर डिस्पेंसरी पर सर्वाधिक भीड़ रही। असल में कोटा में करीब 45 हजार लोगों की सेकंड डोज ड्यू हो चुकी है, उसके अनुपात में कोटा जिले को वैक्सीन नहीं मिल पा रही। डोज ड्यू होने से लोग जैसे ही टीका आता है तो अपने नजदीकी सेंटर पर सुबह ही लाइन लगाकर खड़े हो जाते हैं, लेकिन बाद में पता चलता है कि 200 डोज आई थी, खत्म हो गई।

कई लोगों को दो-दो घंटे में लाइन में खड़े रहने के बावजूद निराश लौटना पड़ रहा है। जिले में मंगलवार को 77 साइट पर सेशन हुए। इनमें 296 लाभार्थियों को पहली और 22643 को दूसरी डोज लगाई गई। आरसीएचओ डॉ. रमेश कारगवाल ने बताया कि अब मात्र 910 डोज बची हैं, इसमें 790 कोविशील्ड और 120 डोज कोवैक्सीन है। इसको एक-दो जगह कैंप में यूज किया जा सकेगा, प्लांड साइट कहीं भी नहीं चला पाएंगे।

खबरें और भी हैं...