पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेट्राेल-डीजल के दाम बढ़े:3 दिन में पेट्राेल 64 पैसे और डीजल 76 पैसे चढ़ा; पेट्राेल 100 रुपए लीटर पार हाे सकता है

काेटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार ने लगातार तीसरे दिन पेट्राेल डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। गुरुवार काे पेट्राेल पर 27 और डीजल पर 32 पैसे बढ़े। पेट्राेल अब 96.93 और डीजल 89.51 रुपए लीटर पहुंच गया है। जबकि क्रूड ऑयल के दाम स्थिर बने हुए हैं। इसके बावजूद लगातार तीन दिन से सरकार पेट्राेलियम पदार्थ पर रेट बढ़ा रही है। जानकाराें का कहना है कि एक महीने पहले क्रूड ऑयल का दाम 5 डाॅलर बढ़ा था, लेकिन 5 राज्याें में चुनाव के चलते रेट नहीं बढ़ाए थे।

पेट्राेलियम डीलर्स एसाेसिएशन के अध्यक्ष तरुमीत सिंह बेदी ने बताया कि दाे महीने से पेट्राेल-डीजल के दाम स्थिर थे। बंगाल समेत अन्य राज्याें में चुनाव खत्म हाेते ही तीन दिन में पेट्राेल 64 पैसे और डीजल 76 पैसे महंगा हाे चुका है। अप्रैल के पहले सप्ताह में क्रूड ऑयल का दाम 5 डाॅलर बढ़कर 69 डाॅलर प्रति बैरल हाे गया था। यह दाम भी 19 दिन बाद बढ़े थे, लेकिन तब सरकार ने चुनाव के चलते पेट्राेल-डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं। अभी क्रूड ऑयल के दाम स्थिर हैं, लेकिन पेट्राेल-डीजल की रेट लगातार बढ़ रही है।

मई के अंत तक पेट्राेल 100 रुपए लीटर पार हाे सकता है
महासचिव अशाेक गुप्ता ने कहा कि कंपनियाें काे क्रूड ऑयल की रेट बढ़ने से 3 से 4 रुपए लीटर का नुकसान हाे रहा है। इसलिए केंद्र सरकार दाम बढ़ा रही है। संभावना है कि जल्द ही क्रूड ऑयल का दाम 70 डाॅलर प्रति बैरल हाे जाएगा। इससे मई के अंत तक पेट्राेल 100 रुपए तक पहुंच सकता है।

खबरें और भी हैं...