कोटा में लगाए जाएंगे 11 हजार पौधे:आरएसी ग्राउंड में रविवार को 2022 पौधे लगाए, आरएसी जवान करेंगे देखभाल

कोटा4 महीने पहले
आरएसी ग्राउंड में रविवार को 2022 पौधे लगाएं

कोटा में रोटरी क्लब ने शहर भर में 11000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है ताकि कोटा में हरियाली जगह-जगह हो और पर्यावरण संरक्षण हो सके। इस अभियान के तहत रविवार को आरएसी ग्राउंड में 2022 पौधे लगाए गए। साल 2022 में आजादी का 75 वां वर्ष मनाया जा रहा है इसलिए रविवार को 2022 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया। इस दौरान आरएसी के अधिकारी और जवान भी मौजूद रहे।

रोटरी क्लब के पदाधिकारियों ने बताया कि शहर को हरा-भरा रखना के लिए और स्वस्थ रखने के लिए इस साल 11000 पौधे लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 7 दिन तक विविध कार्यक्रम होंगे जिन्हें पौधारोपण के साथ-साथ अन्य एक्टिविटीज भी की जाएगी। रविवार को निजी कोचिंग संस्थान के सहयोग से आरएसी में पौधारोपण किया गया।

आरएसी डिप्टी कमांडेंट पवन जैन ने बताया कि जिस जगह पर पौधारोपण किया गया वह बिल्कुल पथरीली जगह थी लेकिन आरएसी के जवानों ने पिछले दो-तीन सालों में ही इस पथरीली जगह को बिल्कुल हरा भरा कर दिया यहां पर पहले ही औषधीय पौधे लगाए जा चुके हैं। इसे देखते हुए ही रोटरी क्लब ने आरएसी ग्राउंड का चयन किया क्योंकि यहां पर पौधों की ठीक से देखभाल हो सकेगी और पौधे पनप सकेंगे। आरएसी के जवान इन पौधों की देखभाल करेंगे।