जिला कलेक्टर ने किया पदभार ग्रहण:कोरोना संक्रमण की रोकथाम पहली प्राथमिकता, 21 और 22 जनवरी को सभी स्कूल में टीकाकरण

4 महीने पहले
कलेक्टर हरिमोहन मीणा - Dainik Bhaskar
कलेक्टर हरिमोहन मीणा

जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में पदभार ग्रहण किया तथा अधिकारियों से रूबरू होकर जिले के विकास कार्यों एवं प्रमुख परियोजनाओं की जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने कहा कि वर्तमान में कोविड प्रबंधन के साथ टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा करना प्राथमिकता में होगा। जिले में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं फ्लैगशिप कार्यक्रमों का सफल क्रियान्वयन तथा कार्यालय आने वाले प्रत्येक नागरिक की समस्याओं का वास्तविक स्तर पर निराकरण उनकी प्राथमिकता में होगा। उन्होंने शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूरा करने एवं मॉनिटरिंग को प्रभावी बनाने के लिए भी कार्य करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कार्य करने वाले प्रत्येक कार्मिक को संरक्षण तथा लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के खिलाफ सख्त कदम भी उठाये जाएंगे।

अनुभाग प्रभारियों की बैठक

जिला कलेक्टर ने पदभार ग्रहण करने के बाद कलेक्ट्रेट स्थित विभिन्न अनुभागों के कार्यों की समीक्षा कर निर्देशित किया कि कलेक्ट्रेट के स्तर पर कोई भी प्रकरण लंबित नहीं रहे। विभागों एवं सरकार के स्तर से आने वाले पत्रों का समय पर जवाब के साथ आम नागरिकों के प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही की जाए।

21 व 22 जनवरी को सभी स्कूलों में टीकाकरण

जिला कलक्टर ने कोविड प्रबंधन की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले में टीकाकरण से कोई भी व्यक्ति वंचित नहीं रहे, इसके लिए कार्ययोजना बनाकर संयुक्त रूप से प्रयास किए जाए। उन्होंने विद्यार्थियों को 21 व 22 जनवरी को टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाकर शत-प्रतिशत टीकाकरण करने, शिक्षा विभाग के अधिकारियों को 15 से 18 आयु वर्ग के सभी बच्चों को टीकाकरण के लिए अनिवार्य रूप से बुलाने के निर्देश दिए।