पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:उद्यमियों की समस्याओं का शीघ्र होगा निपटारा

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्य सरकार ने संभागीय सुविधा परिषद का किया गठन

राज्य सरकार ने संभाग स्तरीय सुविधा परिषद का गठन किया है, जिसे जिला उद्योग केन्द्र ने लागू कर दिया है। वरिष्ठ उद्यमी गोविन्द राम मित्तल ने कहा कि कोटा संभाग के उद्यमियों को एमएसएमई के भुगतान के लिए की शिकायताें के निपटारे के लिए पहले जयपुर तक जाना होता था। अब संभाग स्तरीय कमेटी का गठन डीआईसी काेटा में कर दिया है। इस कमेटी की आगामी बैठक 3 नवंबर को दोपहर 2 बजे पुरुषार्थ भवन में हाेगी, जिसमें 93 पेंडिंग केसों का निपटारा किया जाएगा।

उन्हाेंने बताया कि सभी एमएसएमी ईकाई जिनका भुगतान सम्पूर्ण देश में उद्याेग सहित सरकारी व गैर सरकारी संस्थान में देय है या लम्बित है, वह इस सुविधा परिषद द्वारा अपना पक्ष रख सकते हैं। इस कमेटी के निर्णय की मान्यता उच्च न्यायालय के समकक्ष है। इस कमेटी में किसी भी पक्षकार को कोई वकील नहीं करना होता और ना ही किसी स्टाम्प ड्यूटी की अनिवार्यता रहती है। कमेटी को 6 माह के भीतर अपना फैसला सुनाना होता है।

दी एसएसआई बना सदस्य

दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता ने सुविधा परिषद के गठन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि संभाग के उद्यमियों के लिए बहुत संतोषजनक है कि उन्हें अब अपनी समस्याओं के निपटारे के लिए जयपुर नहीं जाना होगा। संभाग स्तरीय परिषद के गठन अब कोटा में किया जा चुका है इस परिषद के 5 सदस्य दल में एक प्रतिनिधि सदस्य दी एसएसआई एसोसिएशन का होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें