पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:पीटीईटी रिजल्ट घोषित, बूंदी के हेमंत ने कॉमर्स में टॉप किया, काॅमर्स स्ट्रीम में सबसे अिधक 494 अंक हासिल किए

कोटा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गवर्नमेंट डूंगर कॉलेज, बीकानेर की ओर से शनिवार को पीटीईटी -2020 का रिजल्ट घाेषित कर दिया है। इस परीक्षा में काॅमर्स स्ट्रीम में खड़े गणेशजी स्थित पालीवाल हाॅस्टल में रहने वाले बूंदी जिले के काेडीजा निवासी हेमंत पालीवाल ने टाॅप किया है। हेमंत ने बताया कि उन्हें शनिवार काे उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने काॅमर्स में टाॅप रहने पर बधाई दी है।

उन्हाेंने बताया कि दाे साल के इस काेर्स के लिए काेटा में काेचिंग कर यह सफलता हासिल की हैं। उन्हाेंने बताया कि उनके पिता भगवती प्रसाद पालीवाल सरकारी स्कूल रायथल में टीचर और मां लक्ष्मीबाई का निधन हाे चुका है। बड़ा भाई नर्सिंग कर चुका है। उन्हाेंने बताया कि पीटीईटी के अलावा मुख्य लक्ष्य आईएएस बनना है। इसकी तैयारी चल रही है। आईएएस मेन का एग्जाम दे दिया है। उन्हाेंने बताया कि उसने कुल 494 अंक हासिल किए हैं।

उल्लेखनीय है कि दो साल के बीएड पाठ्यक्रम और चार साल के इंटीग्रेटेड कोर्स बीए बीएड, बीएसएसी, बीएड में एडमिशन के लिए पीटीईटी परीक्षा हाेती है। इस वर्ष 16 सितंबर को यह परीक्षा हुई। इसमें 3 लाख 27 हजार 270 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें