1254 किलो मिलावटी बेसन सीज:चने की दाल में चावल की कनकी मिलाकर बेच रहा था, खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापामारा

कोटा7 दिन पहले
1254 किलो मिलावटी बेसन सीज।

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मेडिकल डिपार्टमेंट के खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने एक फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है। टीम ने मौके से 75 हजार कीमत का 1254 किलो मिलावटी बेसन सीज किया है। फैक्ट्री संचालक चने की दाल में चावल की कनकी मिलाकर बेसन तैयार कर रहा था। टीम ने मौके से सैंपल लिए है। जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। जानकारी में आया कि ये फैक्ट्री मालिक लोकेश ने 8-10 महीने पहले ही काम चालू किया था।

34 कट्टों में खुला बैसन और 4 कट्टों में 120 पॉउच पैक बैसन मिला।
34 कट्टों में खुला बैसन और 4 कट्टों में 120 पॉउच पैक बैसन मिला।

सीएमएचओ डॉ जगदीश कुमार सोनी ने बताया कि मिलावटी बेसन बेचन की गुप्त शिकायत मिली थी। जिस पर टीम को मौके भेजकर एफएसएस एक्ट के तहत जांच करवाई गई। खाद्य सुरक्षा दल के एफएसओ चन्द्रवीर सिंह जादौन, संदीप अग्रवाल और प्रशिक्षु खाद्य सुरक्षा अधिकारी नरेन्द्र शर्मा ने स्वामी विवेकानन्द नगर स्थित बेसन बनाने वाली फैक्ट्री मैसर्स राधिका फूड प्रोडक्ट्स पर कार्रवाई की।

टीम ने वहां देखा कि चने की दाल में चांवल का आटा मिलाकर बेसन तैयार किया जा रहा था। वहां 34 कट्टों में खुला बेसन और 4 कट्टों में 120 पॉउच पैक बेसन मिला। 3 कट्टों में चांवल की कनकी मिलावट के लिए रखी हुई थी। टीम ने 1254 किलो मिलावटी बेसन सीज किया। जो शादियों में सप्लाई होना था।