पत्नी व प्रेमी को उम्र कैद:अवैध संबंध में रोड़ा बन रहे पति की पत्थर से कुचल कर हत्या की

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्नी व प्रेमी को उम्र कैद। - Dainik Bhaskar
पत्नी व प्रेमी को उम्र कैद।

पति की हत्या करने के 4 साल पुराने मामले में अपर जिला न्यायालय क्रम 5 ने दो आरोपियों को सजा सुनाई है। न्यायाधीश ने मृतक की पत्नी सुमन महरिया (33) व प्रेमी संग्राम सिंह (27) को आजीवन कारावास की सजा व 25 हजार के अर्थदंड से दंडित किया है। दोनों ने मिलकर केशव की पत्थर से वार कर हत्या कर दी थी। केशव की लाश रंगपुर ओवर ब्रिज कर नीचे लावारिस हालात में मिली थी। ब्लाइंड मर्डर होने से पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान से आरोपियों की पहचान की।

अपर लोक अभियोजक अख्तर खान अकेला ने बताया कि 20 अक्टूबर 2018 को रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में खाली पढ़ी जमीन पर अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी। जिसका सिर पत्थर से कुचला हुआ था। जिस पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। बाद में मृतक की पहचान केशव (28) निवासी कोलारस शिवपुरी एमपी के रूप में हुई। जांच में सामने आया कि केशव मजदूरी के सिलसिले में कोटा आया था। उसे अपनी पत्नी के संग्राम सिंह के साथ अवैध संबंध का पता चल गया था। केशव अपनी पत्नी को बारां ले जाना चाहता था। लेकिन पत्नी ने जाने से इनकार कर दिया। दोनों के बीच झगड़ा हुआ। केशव जबरदस्ती अपनी पत्नी को लेकर स्टेशन के लिए रवाना हुआ।

इस बीच संग्राम भी आ गया।संग्राम ने केशव को पकड़ लिया। पत्नी ने पत्थर उठाकर केशव के सिर पर वार कर दिया। नीचे गिरने पर संग्राम ने भी केशव पर पत्थर से हमला किया। मौत होने पर केशव को घसीटते हुए झाड़ी में शव को छिपा दिया।और फरार हो गए। जांच के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में चालान पेश किया। कोर्ट मे 15 गवाहों के बयान कराए।