अंधड़, बारिश ने खोली बिजली तंत्र की पोल:शहर के 90 फीडर बंद हुए, ज्यादातर इलाकों में 1 घंटे से बिजली गुल

कोटाएक महीने पहले

जिले में आज मौसम में हुए बदलाव ने निजी बिजली कम्पनी KEDL की व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी। सुबह धूप व उमस के बाद अचानक शाम को मौसम का मिजाज बदल गया। तेज हवाओं को दौर शुरू हुआ जो बारिश पर जाकर थमा। शाम के समय अधिकांश क्षेत्रों में तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई। KEDL के अधिकारी अनोमित्रो डाली ने बताया कि शहर के करीब 90 फीडर बंद हुए है।

1 घंटे से अंधेरा छाया

फीडर बंद होने से शहर के अधिकांश इलाको में बिजली गुल हो गई। महावीर नगर, नयापुरा,शॉपिंग सेंटर, तलवंडी, समेत आधे से ज्यादा शहर अंधेरे में डूब गया। बिजली गुल होने से लोग गर्मी में परेशान होते रहे। 1 घंटे बाद भी बिजली चालू नहीं हो सकी। लोग बिजली कम्पनी अधिकारियों के फोन करके परेशान होते रहे।

30 किमी रफ्तार से हवा चली

शाम को अचानक मौसम में बदलाव के साथ 30 किलोमीटर रफ्तार से चली। हवाओं ने अफरा तफरी मचा दी। तेज अंधड से कई दुकानों के बाहर रखा हल्का सामान ताश के पत्तों की तरह उड़कर सड़क पर आ गया। कई जगह सूखे पेड़ की टहनियां धराशाही होकर बिजली के तारों पर गिर गई। तेज हवाओं से बिजली के पोल भी टूट गए जिससे बिजली आपूर्ति गड़बड़ा गई। अंधड़ के साथ बारिश होने ने अधिकतम तापमान व न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार,अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा।