'बीजेपी का फेस कमल':केंद्रीय कृषि मंत्री बोले- किसी को दुविधा में नहीं हो, मोदी की आलोचना करने वालो की आत्मा में तारीफ ही निकलती दिखाई देगी

कोटा15 दिन पहले
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कोटा सर्किट हाउस में मीडिया से बात की।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कोटा सर्किट हाउस में मीडिया से बात की। राजस्थान में सीएम फेस को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, भारतीय जनता पार्टी है। बीजेपी का फेस कमल है। इसलिए किसी को दुविधा में नहीं रहना चाहिए। बीजेपी का कोई भी कार्यकर्ता दुविधा में नहीं है। उन्होंने दावा किया कि जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उन सभी राज्यों में भाजपा जीतेगी।

बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि षड्यंत्र तो आदिकाल के चलते आ रहे हैं। जब कोई भी नेता अच्छा करने की कोशिश करता है,तो कुछ ताकतें तो ऐसी होती है जो हिंदुस्तान को बढ़ते हुए नहीं देखना चाहती। वह अपना कुचक्र चलाती रहती है। ऐसे कुचक्र सफल होने वाले नहीं है।मोदी सरकार की तारीफ दुनिया में सब लोग कर रहे हैं। जो लोग आलोचना भी कर रहे हैं तो उनकी आत्मा को टटोलकर देखेंगे तो उनकी आत्मा में भी मोदी जी की तारीफ की निकलती दिखाई देती है।

मंत्री तोमर ने कहा कि किसानों को उपज का फायदा मिले, इसलिए जब जब जरूरत होती है पॉलिसी में निर्णय करते रहते हैं। अभी भी फसलों में उतार-चढ़ाव है। केंद्र सरकार इस दिशा में प्रयत्नशील है। इसलिए केंद्र सरकार ने डिजिटल एग्रीकल्चर मिशन शुरू किया है इसके तहत राज्य सरकारों के साथ मिलकर पूरे देश की कृषि की डिजिटल मेपिंग करना चाहते हैं। जिससे सब कोई मालूम रहे, कहां किसको कितनी कौन सी जिंस की जरूरत है। कितना उत्पादन कहां हुआ है। और वह कहां पड़ा है, ये पूरे देश की जानकारी में रहेगा। और किसान को एडवाइज भी किया जा सकेगा।

उन्होंने कहां कि उत्पादन और खपत का संतुलन बना रहेगा तो भाव प्रभावित नहीं होंगे। इसलिए कोशिश कर रहे हैं कि सारी चीजों का डिजिटाइजेशन हो जाए। केंद्र सरकार कोशिश कर रही है कि इनाम प्रोजेक्ट के अंदर भी खरीद शुरू हो। अभी 1 हजार के करीब मंडियों को इनाम प्रोजेक्ट में जोड़ चुके हैं। इस पर ट्रेड होना शुरू हो जाए। ट्रेड होगी तो किसान को नुकसान नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...