• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Rajasthan Kota,Electricity Contract Worker Died Due To Electrocution, Road Jammed On Demand For Financial Assistance

बिजली पोल से गिरा मजदूर,मौत:तार ठीक करते समय करंट लगा, सिर पर गम्भीर चोट लगी, आर्थिक सहायता के लिए ग्रामीणों ने जाम लगाया

कोटाएक महीने पहले
हरीश लम्बे समय से ठेकेदार के पास काम करता था। - Dainik Bhaskar
हरीश लम्बे समय से ठेकेदार के पास काम करता था।

जिले के रामगंजमंडी के सुकेत थाना क्षेत्र के डिंगसी गांव में बिजली के तार ठीक करते समय करंट की चपेट में आने से बिजली ठेका श्रमिक की मौत हो गई। श्रमिक की मौत के बाद ग्रामीणों ने सातलखेड़ी कस्बे में हंगामा कर दिया। ग्रामीण सड़क पर बैठ गए,और आर्थिक सहायता की मांग पर अड़ गए। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों व परिजनों से समझाइश की। आश्वसन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला।

ग्रामीणों ने सातलखेड़ी कस्बे में हंगामा कर दिया, सड़क पर बैठ गए ।
ग्रामीणों ने सातलखेड़ी कस्बे में हंगामा कर दिया, सड़क पर बैठ गए ।

मिली जानकारी के अनुसार हरीश (25) लम्बे समय से ठेकेदार के पास काम करता था। आज सुबह डिंगसी गांव में बिजली ठीक करने टीम के साथ गया था। हरीश पोल पर चढ़कर तार को ठीक कर रहा था। उसी समय दूसरे तार टच होने से करंट की चपेट में आ गया। और नीचे गिर गया। जिससे उसके सिर पर गम्भीर चोट लगी। उसके साथ मे काम कर रहे कर्मचारी, जयपुर विद्युत वितरण निगम (JVVNL) गाड़ी में लेकर सुकेत अस्पताल पहूंचे। जहां से डॉक्टरों ने युवक क झालावाड़ अस्पताल रेफर कर दिया था। इलाज के दौरान हरीश ने दम तोड़ दिया। हरीश के दो छोटे छोटे बच्चे है।

डीएसपी प्रवीण नायक ने बताया कि हरीश लाइट रिपेयर करने गया था,करंट लगने से नीचे गिर गया। सिर पर चोट लगने से उसकी मौत हो गई। परिजन व ग्रामीणों की आर्थिक सहायता की मांग थी। मृतक परिवार को 5 लाख रुपए चिरंजीवी योजना से व ठेकेदार ने आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया है।