• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Ranthambore Express, Memo Train Will Stop At Dara Station From April, Tigress Will Soon Get Added In Mukandra Reserve

जिले की 3 खुशखबर:दरा स्टेशन पर रुकेगी रणथंभौर एक्सप्रेस, मेमो ट्रेन अप्रैल से, मुकंदरा रिजर्व में बाघिन को जल्द मिलेगा जोड़ा

रामगंजमंडी/ मोड़क स्टेशनएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उपखंड क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों का किया दौरा, कई सौगातें दी

जिले के लिए तीन खुशखबर है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को रेलवे के अधिकारियों के साथ बुधवार को ]रामगंजमंडी उपखंड के रेलवे स्टेशनों का दौरा कर हालात का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लोकल समस्याओं को सुना और समाधान का भरोसा दिलाया। वहीं, कुछ सौगात भी यात्रियों के लिए दी हैं।

बिरला ने दरा स्टेशन पर रणथंभौर एक्सप्रेस का ठहराव के आदेश दिए। उन्होंने यहां कहा कि टाइगर रिजर्व के लिए जल्द ही बाघों का जोड़ा बनाने की योजना है। फिर से इस रिजर्व को आबाद किया जाएगा। वहीं, रामगंजमंडी स्टेशन पर प्लेटफार्म दो से सीधे स्टेशन के बाहर उतरने के लिए फुटओवर ब्रिज का विस्तार करने की बात कही। इसी प्रकार अप्रैल माह में यात्रियों की सुविधा के लिए एक मेमाे ट्रेन चलाने की घोषणा की है। मोड़क में अंडरपास के मामले में भी उन्होंने जल्द समाधान के निर्देश दिए।
फास्ट ट्रेनों के लिए कुछ और इंतजार
बिरला के आगमन पर शहरवासियों को फास्ट ट्रेनों के ठहराव को लेकर कुछ उम्मीदें थीं, लेकिन उनकी उम्मीद पूरी नहीं हो पाई। लोगों ने जब बिरला से कहा कि कोरोना काल में जो फास्ट ट्रेनें चल रही थीं, उनका ठहराव बंद हो गया है। ऐसे में उनको शुरू किया जाए। इस पर बिरला ने कहा कि इस बारे में उनकी रेल मंत्री से चर्चा हो चुकी है, जल्द समाधान होगा। यानी कि अभी कुछ समय और इंतजार शहरवासियों को करना होगा।

यह सौगातें मिलीं रेलवे स्टेशनों पर
रामगंजमंडी के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो से बाहर निकलने का रास्ता है, लेकिन दो नंबर से कोई यात्री एक नंबर से बाहर निकलता है तो उसके लिए सीधा निकास नहीं है। यह समस्या लोगों ने उनको बताई तो बिरला ने फुटओवर ब्रिज का विस्तार कर इसे स्टेशन के बाहर उतारने के निर्देश दिए। इसी प्रकार स्टेशन के बाहर के सर्कुलेटिंग एरिया को बढ़ाने पर मोहर लगाई। बाहर ऑटो खड़े होने से जगह नहीं बचती है। अब रेलवे और पालिका मिलकर जगह बनाएंगे और राहत दिलाएंगे।
मोड़क अंडरपास के लिए 15 दिन में प्रस्ताव
मोड़क स्टेशन पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने कई समस्याएं बताईं। सबसे गंभीर समस्या अंडरपास की रही। लोगों ने कहा कि अंडरपास के अभाव में कई मौतें हो चुकी हैं। इसके लिए बाजार बंद रखे गए और आंदोलन किए, लेकिन हर बार आश्वासन दिया गया। ऐसे में अब स्थाई समाधान चाहिए। इस पर बिरला ने डीआरएम पंकज शर्मा से जानकारी ली। डीआरएम ने कहा कि इस मामले में हम 15 दिन में प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेज देंगे। इसके बाद अंडरपास की राह खुल जाएगी।

मेडिकल सुविधाओं में विस्तार, 4 नई ट्रेनें चलेंगी
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में मेडिकल सुविधाओं में विस्तार करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि अब यात्रियों को भटकने की जरूरत नहीं होगी। इसी प्रकार उन्होंने 4 नई ट्रेनें चलाने की बात भी कही, लेकिन कौनसी चलेगी, इस बारे में जानकारी नहीं दी। बिरला ने कहा कि अगले कुछ दिनों में फास्ट ट्रेनें भी रुकेंगी और यात्रियों को खुशखबरी भी मिलेगी। बिरला ने सभी स्टेशन मास्टरों से कहा कि यात्रियों की सुविधाओं में कोताही नहीं बरती जाए।
कमलपुरा में वाटरकूलर-फुटओवर ब्रिज

बिरला ने कमलपुरा रेलवे स्टेशन के भी हालात जांचे। यहां के लोगों ने वाटर कूलर और फुटओवर ब्रिज की मांग रखी। इस पर बिरला ने इसके समाधान के निर्देश दिए। इसी प्रकार दरा स्टेशन पर जोधपुर-इंदौर रणथंभौर एक्सप्रेस का ठहराव करने के आदेश दिए हैं। इस ट्रेन के ठहरने से काफी राहत मिलेगी।

खबरें और भी हैं...