पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:बारिश से मिली राहत, पारा पहुंचा 31.6 डिग्री

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अगले कुछ दिनों में संभाग में तेज हवाओं के साथ तेज बरसात की संभावना

शहर में बुधवार को दूसरे दिन भी बारिश जारी रही। रिमझिम के साथ कहीं तेज और मध्यम बारिश का दौर बना रहा। नया कोटा के कुछ इलाकाें में विज्ञाननगर, रावतभाटा रोड सहित अन्य इलाकों में दोपहर को अच्छी बारिश होने से लोगों को राहत मिली। बुधवार को अधिकतम तापमान 31. 3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जबकि मंगलवार को 27.8 डिग्री था। वहीं, न्यूनतम तापमान बुधवार को 26.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि मंगलवार को भी यही न्यूनतम तापमान रहा। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 8:30 बजे की आर्द्रता 89 रही, जाे शाम साढ़े 5:30 बजे घटकर 84 फीसदी रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के अनुसार दोपहर 12:45 से 1:45 तक हल्की और रिमझिम बारिश हुई। विभाग में यह यह 5 .4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के अनुसार बारिश अब तक कुल 298.6 एमएम रिकाॅर्ड की गई। काेटा संभाग के अधिकांश स्थानाें में बादल गर्जन के साथ बारिश की संभावना है।

मामूली बारिश में ही उफन गए सूरसागर के नाले
नगर निगम द्वारा बारिश से पहले नालाें की सफाई में बरती गई लापरवाही का नतीजा शहरवासी मामूली बारिश में ही भुगत रहे हैं। बारिश से पहले ही बार-बार चेताने के बाद भी सूरसागर नाले की सफाई ठीक से नहीं की गई। इस कारण बुधवार काे हुई मामूली बारिश में नाला उफन कर सड़काें पर पानी भर गया। सूरसागर के इसी नाले के कारण पिछले साल गाय काे बचाते समय एक युवक की करंट की चपेट में आकर माैत हाे गई।

इस घटना से भी किसी ने काेई सबक नहीं लिया। बारिश से पहले ही भास्कर ने चेताया था कि अभी तक इसकी सफाई नहीं हुई, फिर हालात बिगड़ेंगे। इसके बाद शिवसेना नेता पदम जैन ने निगम, यूआईटी के अधिकारियों, स्थानीय विधायक से लेकर मंत्री तक को ज्ञापन देकर नाले की सुध लेने काे कहा था, लेकिन केवल सफाई के नाम पर औपचारिकता की गई। जिसकी पाेल बुधवार काे आई मामूली बारिश में ही खुल गई।

सूरसागर की गलियाें और सड़काें पर पानी भर गया। उसी में से हाेकर लाेगों काे आना-जाना पड़ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें