सुरक्षा और शांति बनाने में जान तक देते हैं पुलिसकर्मी:शहीद पुलिसकर्मियों को किया याद, एक शाम पुलिसकर्मियों के नाम आयोजित

कोटा3 महीने पहले
शहीद पुलिसकर्मियों को किया याद

जिस तरह सैनिक देश की सीमाओं पर तैनात रहकर हमारी सुरक्षा करते हैं। वैसे ही पुलिस भी देश के अंदर कानून व्यवस्था बनाए रखने और शांति बनाने के लिए हमेशा तत्पर रहती है। यह बात सोमवार रात को यूआईटी ऑडिटोरियम में आयोजित देशभक्ति कार्यक्रम एक शाम पुलिस के नाम में एसपी केसर सिंह शेखावत ने कही। उन्होंने कहा कि कई बार स्थितियां ऐसी होती है कि अपने ड्यूटी करते हुए पुलिसकर्मी अपनी जान की बाजी लगा देते हैं।

कई पुलिसकर्मी केवल अपना कर्तव्य निभाते हुए शहीद हुए। एक शाम पुलिस के नाम कार्यक्रम का आयोजन लायंस क्लब कोटा नॉर्थ चैरिटेबल सोसायटी की ओर से किया गया। अध्यक्ष वरूण रस्सेवट ने बताया कि जिला पुलिस कोटा शहर व लायंस क्लब कोटा नॉर्थ चैरिटेबल सोसाइटी के संयुक्त तत्वाधान में इस कार्यक्रम एक आयोजन किया था जिसमे आईजी एसपी समेत तमाम पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य मौजूद रहे। प्रोग्राम में पुलिस विभाग पर आधारित एवं देश भक्ति माइम एक्ट, क्लासिकल नृत्य, देश भक्ति गीत, मां तुझे सलाम देश भक्ति गीत, राजस्थानी एवं देशभक्ति गीत केसरिया बालम एवं हर करम अपना करेंगे, संदेशे आते हैं गीत पर डांस आदि कार्यक्रम आयोजित किये गये।

वरुण रस्सेवट ने बताया कि कार्यक्रम करने के पीछे का आयोजन ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और जो पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं उनके परिवारों का सम्मान करना, शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करना और उनके काम के बारे में लोगों को बताना था।