• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Rescue Team Struggled Overnight In Alod Of Ramganjmandi, Got The Small Drain Crossed After 9 Hours, Kept It Safe In The Temple's Dharamshala, Waiting For The Water Of The Big Drain To Come Down Kota Rajasthan

पिकनिक पर गए 12 लोग फंसे:9 घंटे बाद छोटा नाला पार करवाया, मंदिर की धर्मशाला में सुरक्षित रखा, बड़े नाले का पानी उतरने का इंतजार; रामगंजमंडी के अलोद में रात भर चला रेस्क्यू

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैक्टर के जरिए लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन छोटे नाले में ट्रैक्टर बह गया। - Dainik Bhaskar
ट्रैक्टर के जरिए लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन छोटे नाले में ट्रैक्टर बह गया।

कोटा जिले की रामगंजमण्डी उपखंड की अलोद पंचायत क्षेत्र में एक पर्यटक स्थल पर पिकनिक पर गए 12 लोग नाले में पानी आने से दूसरी छोर पर फंस गए। सूचना पर राहत व बचाव के लिए रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। 9 घंटे की मशक्कत के बाद सभी को सुरक्षित रेस्क्यू कर मंदिर की धर्मशाला में रखा गया है। अब बड़े नाले का पानी उतरने का इंतजार किया जा रहा है। प्रशासन ने फंसे हुए लोगों के खाने पीने का इंतजाम कर दिया है।

पर्यटक स्थल पर पिकनिक पर गए 12 लोग नाले में पानी आने से दूसरी छोर पर फंस गए।
पर्यटक स्थल पर पिकनिक पर गए 12 लोग नाले में पानी आने से दूसरी छोर पर फंस गए।

रामगंजमंडी के स्थानीय लोग शुक्रवार को पर्यटक स्थल खणी महादेव मंदिर में झरने का मोहक दृश्य देखने गए थे। पिकअप गाड़ी में 6 पुरुष, 2 महिलाएं व 4 बच्चे थे। दिन भर बारिश का दौर जारी था। पिकनिक पर गए लोग शाम को जब लोग वापस आने लगे तो बीच मे नाले का उफान उठ गया। अचानक 6 फीट तक तेज बहाव के साथ पानी आया। लोगो ने दूसरी छोर पर पहाड पर चढ़ कर खुद को बचाया।

सूचना पर राहत व बचाव के लिए रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची।
सूचना पर राहत व बचाव के लिए रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची।

स्थानीय ग्रामीणों ने मदद का प्रयास किया। ट्रैक्टर के जरिए लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया। लेकिन छोटे नाले में ट्रैक्टर बह गया। चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को सूचना दी। उपखंड अधिकारी आईएएस कनिष्क कटारिया के निर्देश पर रात 8 बजे मोडक SHO अमरनाथ जोगी,चेचट SHO राम प्रसाद मीणा,डिप्टी मंजीत सिंह औऱ बीडीओ सुरेश वर्मा मौके पर पहुंचे। जबकि दूसरे छोर पर मध्यप्रदेश के अधिकारी रात भर मौके पर रहे ।रात 11 बजे NDRF की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान शुरू किया।

रात 11 बजे NDRF की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान शुरू किया।
रात 11 बजे NDRF की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान शुरू किया।

छोटे नाले में जेसीबी सहायता से मलबा डाला गया। सुबह 6 बजे जेसीबी पर बैठाकर लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। फिलहाल फंसे हुए लोगों को एक मंदिर की धर्मशाला में रखा गया है। वहां उनके खाने पीने का इंतजाम किया गया है। बड़े नाले का पानी उतरने के बाद लोगों को बाहर निकाला जा सकेगा।

फोटो -मोडू राठौर, रामगंजमंडी

खबरें और भी हैं...