• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Residents Went On Strike, Medical Minister Could Not Solve It While Staying In Kota, Residents Kept Waiting For Talks On Monday

रेजिडेंट्स की हड़ताल:आज वार्ता की उम्मीद, लिखित में आश्वासन मांग रहे रेजिडेंट्स, अस्पतालों में सीनियर डॉक्टर्स ने संभाला मोर्चा

कोटा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
अस्पताल में लगी भीड़।

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल चल रही है। हड़ताल को देखते हुए मंगलवार सुबह से सीनियर डॉक्टर्स और जूनियर रेजिडेंट ने अस्पतालों में मोर्चा संभाला। कोटा मेडिकल कॉलेज से संबद्ध तीनों अस्पतालों में 240 रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर है। ऐसे में मंगलवार को केवल ऑपरेशन के लिए उन्हीं मरीजों को प्राथमिकता दी गई जिनका ऑपरेशन जरूरी था बाकी ऑपरेशन टाले गए। ओपीडी में सीनियर डॉक्टर मौजूद रहे।

कोटा रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मनीष गढ़वाल ने बताया कि मांगों को लेकर सरकार से वार्ता हुई थी। सरकार ने आश्वासन भी दिया था, लेकिन लिखित में आश्वासन देने को सहमत नहीं थे। इसी के चलते वार्ता सफल नहीं हो सकी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को फिर से वार्ता होनी है और दोनों ही पक्ष सकारात्मक रवैये के साथ वार्ता में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सरकार रेजिडेंट्स की मांगों को लेकर सहमत होगी और हड़ताल जल्दी खत्म होगी।

मरीज को उपचार के लिए लाते तीमारदार
मरीज को उपचार के लिए लाते तीमारदार

इधर सर्वर खराब तो लगी भीड़

रेजिडेंट्स की हड़ताल के चलते पहले ही मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था वहीं अस्पताल में सर्वर डाउन होने की वजह से मरीजों की ओपीडी की पर्चियां नहीं कट सकी। जिससे अस्पतालों में पर्ची काउंटर पर मरीजों की लंबी लाइनें लग गई। 1 घंटे तक मरीज इसी तरह परेशान होते रहे। कर्मचारियों ने बताया कि आए दिन सर्वर डाउन होने की वजह से यह दिक्कत आती है।

ये है मांगे

रेजिडेंट्स चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ. मनीष गढ़वाल ने कहा की चिकित्सा मंत्री को आठ सूत्रीय मांगपत्र दिया है,अभी तक उस पर कोई विचार नहीं किया गया है। इसमें राज्य सरकार केंद्र सरकार से संबंध में स्थापित कर नीट पीजी काउंसलिंग जल्दी शुरू करवाए, एडमिशन बेच 2019-2020 का पेपर प्रेजेंटेशन पोस्टर सबमिट करने की समय सीमा को बढ़ाया जाए। इन मांगों के साथ ही इंक्रीमेंट समेत अन्य मांगों को लेकर रेजिडेंट्स ने हड़ताल की है।

खबरें और भी हैं...