जेईई एडवांस्ड:कल सुबह आएगा रिजल्ट व कटऑफ

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईआईटी खड़गपुर की ओर से रिजल्ट व कटऑफ सुबह 10 बजे जारी किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
आईआईटी खड़गपुर की ओर से रिजल्ट व कटऑफ सुबह 10 बजे जारी किया जाएगा।

जेईई-एडवांस्ड का रिजल्ट कल जारी हाेगा। आईआईटी खड़गपुर की ओर से रिजल्ट व कटऑफ सुबह 10 बजे जारी किया जाएगा। कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा के अनुसार रिजल्ट में स्टूडेंट्स की ऑल इंडिया रैंक के साथ कैटेगरी रैंक भी जारी की जाएगी। इनफॉर्मेशन बुलेटिन के अनुसार विषयवार व औसतन कटऑफ पहले ही घोषित की जा चुकी है।

सामान्य श्रेणी के लिए विषयवार कटऑफ 10 प्रतिशत, औसतन 35 प्रतिशत तथा ओबीसी व ईडब्ल्यूएस श्रेणी के स्टूडेंट्स के लिए विषयवार 9 प्रतिशत एवं औसतन 31.5 प्रतिशत है। वहीं एससी/एसटी वर्ग के स्टूडेंट्स के लिए विषयवार 5 प्रतिशत एवं औसतन 17.5 प्रतिशत है। पिछले साल ओपन कैटेगरी की औसतन कट ऑफ 17.50, विषयवार 5 प्रतिशत, ओबीसी एवं एडब्ल्यूएस की औसतन 15.75 व विषयवार 4.50 प्रतिशत थी।

एएटी का आयोजन 18 अक्टूबर को, 22 को आएगा परिणाम :

आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (एएटी) के ऑनलाइन आवेदन कल सुबह 10 बजे से किए जा सकेंगे। जेईई एडवांस्ड में क्वालिफाइड विद्यार्थी ही इस टेस्ट के लिए पात्र होते हैं अत: जेईई-एडवांस्ड-2021 का परीक्षा-परिणाम भी इसी समय जारी किए जाने की संभावना है। एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि एएटी के आवेदन की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर शाम 5 बजे तक है। एएटी का आयोजन 18 अक्टूबर को सुबह 9 से 12 बजे तक हाेगा। परीक्षा परिणाम 22 अक्टूबर को जारी हाेगा।

खबरें और भी हैं...