पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये गलत बात है:मछली पकड़ने के लिए जान जोखिम में डाली, प्रशासन भी चुप बैठा रहा

कोटा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गैपरनाथ में पिकनिक मनाने गए 5 युवा रविवार काे अचानक पानी बढ़ने से फंस गए थे। एसडीआरएफ की टीम ने बमुश्किल 6.30 घंटे तक मशक्कत करके उनकी जान बचाई। तब तक उनकी और उनके परिजनाें की सांसें अटकी रहीं। ऐसी घटनाओं से भी लाेग सबक नहीं ले रहे हैं। साेमवार काे काेटा बैराज की डाउन स्ट्रीम में लाेग अपनी जान जाेखिम में डालकर मछली पकड़ते दिखाई दिए।

इस दौरान बैराज के 2 गेट खुले हुए थे। कुछ लोग तो बैराज के गेट के पास बनी रिटर्निंग वॉल के पास भी बैठे दिखे। वहीं नदी के दोनों किनारों पर तो सैकड़ों लोग मछली पकड़ते दिखे। लॉकडाउन के बावजूद पुलिस ने एक बार भी उनको नहीं टोका। जबकि बैराज के पैरेलल ब्रिज से आसानी से नीचे भीड़ दिख रही थी। बैराज पर भी भीड़ लगी रही।

अचानक आता है पानी
कोटा बैराज में पीछे के बांधाें गांधी सागर, जवाहर सागर व राणाप्रताप सागर से पानी आता है। ऐसे में अचानक गेट खाेले जाते हैं। ऐसे में इन लाेगाें के लिए यहां से सुरक्षित निकल पाना भी मुश्किल हाे जाएगा। बैराज की सुरक्षा के लिहाज से वहां खड़े होना प्रतिबंधित है। इसके बावजूद प्रशासन की लापरवाही गंभीर सवाल खड़े करती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें