पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोडवेज बसों को जीवनदान:खराब बसों की मरम्मत कर रहा है रोडवेज प्रशासन

काेटा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रोडवेज प्रशासन अपनी बस केयर डे (एबीसीडी) याेजना के तहत बसों की सूरत बदल रहा है। इसके तहत खराब हो चुकी या पार्ट्स के अभाव में डिपो में खड़ी 18 बसों को ठीक कर संचालित किया जा रहा है। लॉकडाउन के बाद से ही रोडवेज एबीसीडी अभियान मना रही है, जिसके तहत बॉडी लुक डे, इलेक्ट्रिकल सीट डे एवं सेफ्टी डे शामिल किया है।

इस अभियान से खराब बसों की मरम्मत कर, आकर्षक बनाकर रोडवेज अपनी बसों की तस्वीर बदली जा रही है। वहीं रोडवेज द्वारा कोरोना संक्रमण से मुक्त रखने के लिए थर्मल स्क्रीनिंग, बसों और बस स्टैंड का सेनेटाइजेशन एवं स्टाफ को सुरक्षा उपकरण लगाकर देने के भी निर्देश दिए हैं।
यात्रियों की सुविधा का विशेष ध्यान
कोटा डिपो के प्रबंधक संचालन अजय कुमार मीणा ने बताया कि रोडवेज एमडी द्वारा यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए ड्राइवर सीट बेल्ट, रिफलेक्टर टेप फस्ट एड बॉक्स, बस की डेंटिंग पेंटिंग, वाइपर, लाइट खिड़कियों के लॉक, महिला सीट पर नंबरिंग और सीटों की साफ सफाई पर ध्यान देने के लिए निर्देश दिए हैं। हर आगार प्रबंधक संचालन आवश्यक कलपुर्जो की व्यवस्था करने और खराब हालत में खड़ी बसों को तुरंत ठीक करवाकर रिपोर्ट दे रहे हैं।
बसों की कमी दूर की जा रही है

मीना ने बताया कि स्पेयर कार्यशाला में बसों के कबानी, टायर वायरिंग, हेडटेपिंग कार्य, रेडियेटर, सफाई, मरम्मत की जांच की जा रही है। अब तक 18 बसों का डेंटिंग,पेटिंग का काम के साथ ही अन्य आवश्यक कर्मियों को पूरी तरह से दुरुस्त कर उन्हें मार्गो पर संचालित किया जा रहा है। वही 15 अन्य बसों के वायरिंग, लाइटें, इंडीकेटर आदि का कार्य हो चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें