पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा:राेडवेज ने 83 और 40 प्राइवेट बसें चलाई, रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाई तब जाकर कंट्रोल हुई भीड़

कोटाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा के बाद नयापुरा बस स्टैंड पर उमड़ी परीक्षार्थियों की भीड़। - Dainik Bhaskar
परीक्षा के बाद नयापुरा बस स्टैंड पर उमड़ी परीक्षार्थियों की भीड़।
  • बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थियों की लगी भीड़

पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के बाद शहर में मंगलवार काे रोडवेज बस अड्‌डे और रेलवे स्टेशन पर भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ अधिक होने पर रोडवेज ने 23 अतिरक्त यानी कुल 83 बसों को संचालन किया। वहीं, 40 प्राइवेट बसें भी चलाई गई। इसके अलावा रेलवे ने भी जयपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई तब जाकर परीक्षार्थियों को राहत मिली।

इससे पहले बस अड्‌डे पर व्यवस्था बनाने में पुलिस और प्रशासन को भारी मशक्कत करनी पड़ी। बुधवार को परीक्षा होगी। रेलवे प्लेटफार्म पर भी परीक्षार्थियों की भारी भीड़ रही। परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने केवल दो ही टिकट विंडो खोल रखी थी, जिसके कारण कुछ समय के लिए भीड़ लगी रही। कई लोग बिना टिकट ही प्लेटफार्म पर पहुंच गए। हालांकि परीक्षा देने 44.80 प्रतिशत परीक्षार्थी पहुंचे, फिर भी अव्यवस्था फैल गई, अगर सारे आते तो और भी स्थिति खराब हो जाती।

दूसरे दिन 44.80 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा, पेपर बताया आसान
आरपीएससी की ओर से आयोजित सब इंस्पेक्टर (एसआई) परीक्षा के दूसरे दिन मंगलवार को शहर के 63 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा हुई। दूसरे दिन कुल 44.80% अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। दूसरे दिन कुल 21 हजार 72 अभ्यर्थियों की परीक्षा थी, लेकिन दोनों पारियों में काफी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

सुबह 10 से 12 बजे तक पहली पारी में हिन्दी का पेपर हुआ। पहली पारी में 9456 अभ्यर्थियों ने पेपर दिया। जबकि 11 हजार 616 अनुपस्थित रहे। पहली पारी में प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड को देखा और थर्मल स्क्रेनिंग की गई।

खबरें और भी हैं...