पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:ग्रामीण हाट का होगा विकास, कला दीर्घा को बेहतर लुक दिया जाएगा : धारीवाल

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूडीएच मंत्री ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण, बोले- समय के साथ काेई समझाैता नहीं करेंगे

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने शुक्रवार को शहर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण कर उनकी प्रगति देखी। मंत्री ने ग्रामीण हाट का निरीक्षण कर इसमें झालावाड़ रोड की तरफ से प्रवेश के लिए सड़क का निर्माण करने एवं कलाकारों की भावना का सम्मान करते हुए केवल बस होल्टेज के लिए यात्री प्रतीक्षालय की सुविधाएं विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण हाट का निर्माण स्थानीय हैण्डीक्राफ्ट की बिक्री को प्रोत्साहन देने के लिए किया गया था, लेकिन वर्षों से यह अनुपयोगी रहा है। इसका अब विकास किया जाएगा।

साथ ही अनुपयोगी नहीं रहे इसके लिए चारदीवारी का निर्माण एवं पुरानी बावड़ी का जीर्णोद्धार कराया जाएगा। कलादीर्घा का सौन्दर्यीकरण का कार्य भी कराया जाएगा। बस स्टॉप पर झालावाड़ की ओर से पर एमबीएस रोड़ बनने वाले प्राइवेट बस स्टैंड से बस यहां होकर गुजरेगी तथा यात्रियों को बैठाकर रवाना होगी। उन्होंने कलाकारों की पंजीकृत संस्थाओं के लिए यूआईटी ऑडिटोरियम 5 दिन के लिए निशुल्क दिलाने का प्रस्ताव तैयार करने को कहा। कलाप्रेमियों ने उनसे मुलाकात की।

कार्याें की धीमी गति देखकर कहा- स्पीड बढ़ाएं

मंत्री ने क्वालिटी के साथ सभी कार्य समय पर पूरा कराने के निर्देश दिए। कार्य की क्वालिटी और समय के साथ काेर्ई समझाैता नहीं किया जाएगा। मंत्री धारीवाल ने महाराव भीमसिंह मार्ग पर प्रस्तावित निजी बस स्टैंड के स्थान को देखा। यूआग्केटी के अधिकारियों को बस स्टेण्ड के लिए आवश्यक सुविधाओं का विकास करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माणाधीन अनंतपुरा फ्लाईओवर का निरीक्षण के दाैरान उन्हाेंने मशीनरी एवं श्रमिकों की संख्या बढाकर कार्य तेज करने के लिए कहा। कार्य की क्वालिटी व समय के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

उन्होंने सिटी मॉल के सामने निर्माणाधीन एलीवेटेड रोड़ के कार्य काे भी तेजी से करने के लिए कहा। एरोड्राम चौराहे पर निर्माणाधीन अंडरपास निर्माण कार्य का निरीक्षण कर उन्होंने कहा कि डीसीएम रोड़ की ओर ड्रेनेज सिस्टम काे सही करे भविष्य में पानी भराव की समस्या नहीं रहे। इसके लिए ड्रेन की चौड़ाई एवं पानी निकास की पुख्ता व्यवस्था रखें। इस दौरान जिला कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़, यूआईटी के ओएसडी आरडी मीणा, सचिव राजेश जोशी, आर्किटेक्ट अनूप भरतरिया सहित सभी इंजीनियर उपस्थित रहे।

विकास कार्यों में देरी पर 4 फर्मों को नोटिस जारी
यूआईटी सचिव राजेश जोशी ने बताया कि अनंतपुरा एलीवेटेड रोड, गोबरिया बावड़ी सर्किल एलीवेटेड रोड, ऑक्सीजोन पार्क तथा घोड़े वाला बाबा सर्किल के विकास कार्य मे देरी पर चारों स्थानों के ठेकेदारों को नोटिस जारी कर पेनल्टी लगाने की हिदायत दी गई है। यूडीएच मंत्री ने शुक्रवार को इनका आकस्मिक निरीक्षण किया था।

ऑक्सीजोन पार्क में पौधे लगाने के निर्देश

मंत्री ने सिटी लेवल पार्क (ऑक्सीजोन पार्क) के प्रगतिरत कार्य का निरीक्षण कर पौधारोपण में बड़े पौधों का चयन करने तथा मुख्य द्वार से लेकर अलग-अलग ब्लॉकों में पेड़ों की विभिन्न प्रजातियों के पौधे समय पर लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने पार्क में बनने वाले सर्किलों पर संगमरमर एवं कांच का उपयोग करते हुए आकर्षक बनाने के निर्देश दिए। ताकि देशी विदेशी पर्यटकों को कलाकृतियां हूबहू दिखाई दें। उन्होंने अधिकारियों को कार्य की धीमी गति पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें