पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राज्य पाठ्यपुस्तक मंडल:स्कूलों को वितरित नहीं हो पाई, पाठ्यपुस्तक मंडल कार्यालय में 6 लाख पुस्तकों का ढेर

कोटा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के गवर्नमेंट स्कूलाें में नए सेशन के लिए वितरण के लिए शास्त्री नगर स्थित राज्य पाठ्यपुस्तक मंडल कार्यालय में किताबाें से भर चुका है। करीब छह लाख से अधिक कक्षा एक से 12 वीं तक की पुस्तकें आ चुकी है। अन्य पुस्तकाें का आना जारी है। ऐसे में यहां अब जगह भी कम पड़ने लगी है।

वहीं, दूसरी ओर शिक्षा विभाग की ओर से किताबाें के वितरण काे लेकर शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। जिससे की यहां से किताबाें का नाेडल केंद्राें पर वितरण हाे सके और वहां से संबंधित पीईईओ और पीईईओ से स्कूलाें में वितरण की प्राेसेस हाे सके। इसमें करीब 10 से 15 दिन का समय लगता है।

जबकि इन किताबाें के वितरण संबंधित प्राेसेस के लिए शिक्षा विभाग की ओर से निर्देश जारी कर दिए हैं। लेकिन, इन किताबाें के पाठ्यपुस्तक मंडल से उठाव काे लेकर डेट शेड्यूल जारी नहीं किया है। जबकि पाठ्यपुस्तक मंडल कार्यालय में अभी और भी किताबें आना बाकी है।

स्कूल खुलने के साथ वितरण के हैं आदेश: शिक्षा विभाग की और से जारी निर्देश के अनुसार स्कूलाें के माध्यम से काेविड- प्राेटाेकाल के अनुसार नई और पुरानी किताबाें का स्टूडेंट्स काे रिजल्ट के साथ इनका वितरण हाेना है। जबकि स्कूलाें में 6 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश है।

किताबें छपकर आ रही हैं। लाॅकडाउन के कारण वितरण नहीं हाे पा रहा है। जयपुर निदेशालय और शिक्षा विभाग के अधिकारियाें की मीटिंग हाेगी। इसके बाद नाेडल पर वितरण का शेड्यूल जारी हाेगा।
त्रिलाेकीनाथ, मैनेजर, राज्य पाठ्यपुस्तक मंडल कार्यालय काेटा

खबरें और भी हैं...