पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Section 144 Is Applicable In Kota Till July 31, More Than 5 People Will Not Gather, There Will Be A Ban On The Procession And Assembly Of The Organization, Institution Or Community, Vaccination Will Be Out Of The Ban Kota Rajasthan

झालावाड़ में कृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड मामला:कोटा में 31 जुलाई तक धारा 144 लागू, 5 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं होंगे, संगठन, संस्था या समुदाय के जुलूस व सभा पर भी पाबंदी, वैक्सीनेशन प्रतिबंध से बाहर

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटा में धारा 144 लागू - Dainik Bhaskar
कोटा में धारा 144 लागू

कलेक्टर ने कोटा जिले में धारा 144 लागू की है। पड़ोसी जिले झालावाड़ में कृष्णा वाल्मिकी की हत्या होने से तनाव उत्पन्न होने की स्थिति एवं जिले में अधिक संख्या में लोगों के जमाव व बाहरी राजनैतिक, सामाजिक, धार्मिक व्यक्तियों के आगमन से आम जनजीवन प्रभावित होने तथा लोकशान्ति भंग होने की संभावना को देखते हुए कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ ने आदेश जारी किए है।

उन्होंने बताया कि जिले की सीमा में कहीं भी पांच या पांच से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं होंगे, कोई भी संगठन, संस्था या समुदाय सभा नहीं करेंगे एवं जूलुस नहीं निकालेंगे, नहीं कोई उत्तेजक नारेबाजी प्रदर्शन करेंगे। यह प्रतिबंध सरकारी कार्यक्रम, पुलिस, निर्वाचन संबंधी एवं कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर लागू नहीं होगा।

जिले में किसी भी बाहरी राजनैतिक, सामाजिक एवं धार्मिक व्यक्तियों का आगमन साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की दृष्टि से बिना अनुमति प्रतिबंधित रहेगा। जिले की सीमा में कोई भी व्यक्ति अस्त्र-शस्त्र, विस्फोटक व ज्वलनशील पदार्थ लेकर सार्वजनिक जगहों पर नही जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि जिले में कोई भी सोशल मीडिया के माध्यम से अनावश्यक, लोक शांति भंग करने वाले तथ्य आदान-प्रदान नहीं करेगा। कोई भी व्यक्ति ना तो स्वयं राजकीय सम्पत्ति को नुकसान पहुंचायेगा और ना ही इसके लिए किसी को प्रेरित करेगा।

कलेक्टर ने बताया कि धारा 144 जिले में 31 जुलाई तक लागू रहेगी तथा उल्लंघन करते पाये जाने पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...